Former India opener Virender Sehwag want a bowler to become team captain after Virat Kohli- सहवाग ने बताया आखिर क्यों विराट कोहली के बाद रोहित या धवन को नहीं मिलनी चाहिए टीम की कप्तानी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सहवाग ने बताया आखिर क्यों विराट कोहली के बाद रोहित या धवन को नहीं मिलनी चाहिए टीम की कप्तानी

भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में इस समय कमाल का प्रदर्शन कर रही है। इसके बावजूद भी सहवाग का मानना है कि एक गेंदबाज टीम की कमान को बेहतर समझ सकता है। महेंद्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में टीम को जिस तरह से निखारने का काम किया है, वो काबिले तारीफ है।

विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और वर्तमान में किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने शनिवार को कहा कि वह चाहते हैं कि विराट कोहली के बाद कोई गेंदबाज भारतीय राष्ट्रीय टीम का कप्तान बने। सहवाग ने किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच रविवार को होने वाले मैच से पहले सहवाग ने ये बात मीडिया के सामने कही। सहवाग से पूछा गया कि उन्हें किंग्स इलेवन के कप्तान के रूप में रविचंद्रन अश्विन से क्या उम्मीद है, तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ मैं उनके साथ खेला हूं और मैं जानता हूं कि उनकी कैसी मानसिकता है। वह पंजाब टीम के कप्तान के लिये सही पसंद हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं गेंदबाजी कप्तान का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। मैंने कपिल देव, इमरान खान, वसीम अकरम को कप्तान के रूप में देखा है। भारत में आप आमतौर पर गेंदबाज को कप्तानी नहीं सौंपते लेकिन उम्मीद है कि विराट के बाद किसी गेंदबाज को( राष्ट्रीय टीम का) कप्तान बनाया जाएगा। पंजाब के पास इस साल अश्विन के अलावा युवराज सिंह, एरोन फिंच, क्रिस गेल और केएल राहुल जैसे बड़े खिलाड़ी भी मौजूद है।

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में इस समय कमाल का प्रदर्शन कर रही है। इसके बावजूद भी सहवाग का मानना है कि एक गेंदबाज टीम की कमान को बेहतर समझ सकता है। महेंद्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में टीम को जिस तरह से निखारने का काम किया है, वो काबिले तारीफ है। मौजूदा समय में भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में वर्ल्ड की बेस्ट टीम मानी जाती है। बता दें कि पंजाब की टीम आईपीएल के 11वें संस्करण में आठ अप्रैल को अपने घरेलू मैदान पीसीए मोहाली में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी।

वहीं ट्रैनसियोन इंडिया के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड ‘टेक्नो मोबाइल’ ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी किंग्स-इलेवन पंजाब टीम के आधिकारिक स्मार्टफोन पार्टनर के रूप में अपनी साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी का मुख्य उद्देश्य ‘टेक्नो’ ब्रांड के प्रति जागरूकता को बढ़ाना तथा भारतीय युवाओं के बीच ब्रांड की सशक्त स्मृति का निर्माण करना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App