Former India opener Virender Sehwag Said about Indian Premier League- IPL 2018 : वीरेंद्र सहवाग ने बताया आईपीएल का महत्व, कहा इन खिलाड़ियों को मिली नई पहचान - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : वीरेंद्र सहवाग ने बताया आईपीएल का महत्व, कहा इन खिलाड़ियों को मिली नई पहचान

सहवाग आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल चुके हैं। वहीं इस साल वो पंजाब के लिए पिछली बार की तरह मेंटर का काम करते नजर आएंगे।

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग।

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि आईपीएल ने कई खिलाड़ियों को नई पहचान देने का काम किया है। सहवाग के मुताबिक भारतीय टीम के आल राउंडर रविंद्र जडेजा, यूसुफ पठान, और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज। वहीं ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाज आईपीएल से ही निकले हैं। उन्होंने इन खिलाड़ियों का उदाहरण पेश करते हुए कहा, ”मुझे लगता है कि आईपीएल ने अनजान भारतीय खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट टीम में पहुंचाने का काम किया है। अगर वे अपनी प्रथम श्रेणी टीम के लिए खेलते तो उन्हें भारतीय टीम तक पहुंचने और इसमें खेलने में कम से कम पांच से छह वर्ष लग जाते”। उन्होंने कहा, ”आईपीएल के जरिए जिन खिलाड़ियों में प्रतिभा है और जिन्होंने महज एक सत्र में अच्छा किया, वह अगले साल टीम इंडिया का हिस्सा बन गए। आईपीएल ने यह भूमिका अदा की।

Virendra Sehwag, Virat kohli, Indian Cricket Team Coach, Virendra Sehwag Statement, Virat kohli Support, Virat kohli and Virendra Sehwag, Virat kohli Favor, Virendra Sehwag on Coach, sprot news, cricker news वीरेंद्र सहवाग । (Source: Express Photo)

सहवाग ने कहा, ”रविंद्र जडेजा इनमें से एक है और ऐसा ही यूसुफ पठान के साथ है। हाल में दीपक हुड्डा, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और बासिल थम्पी ने भी आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई है। सहवाग आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल चुके हैं। वहीं इस साल वो पंजाब के लिए पिछली बार की तरह मेंटर का काम करते नजर आएंगे।

बता दें कि इस बार आईपीएल ऑक्शन में 1,122 क्रिकेटर हिस्सा लेंगे, जो किसी भी सीजन के मुकाबले काफी ज्यादा है। किंग्स इलेवन पंजाब ने इस साल सिर्फ अक्षर पटेल को रिटेन किया है, ऐसे में पंजाब की कोशिश एक बार फिर नई टीम के साथ टूर्नामेंट में उतरने की होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App