ताज़ा खबर
 

केविन पीटरसन ने IPL टीम को खरीदने की जताई इच्छा, कहा-दिल्ली वालों मुझे माफ करना

केविन पीटरसन ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का प्रतिनिधित्व किया है।

Author नई दिल्ली | March 1, 2017 12:18 PM
केविन पीटरसन ने अपने एक फैन के सवाल के जवाब में कहा कि वो आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम को खरीदना चाहते हैं।(Photo: Twitter)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन इस बार इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं दिखेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र में केविन पीटरसन को किसी भी फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा नहीं है। इस प्रतिष्ठित क्रिकेट लीग में उनका अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है। गत 20 फरवरी को आईपीएल के दसवें संस्करण के लिए बेंगलुरू में हुई खिलाड़ियों की नीलामी से पहले उन्होंने ट्वीट के जरिए इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने के बारे में जानकारी दी थी। केविन पीटरसन ने इस बार नीलामी में इंग्लिश गेंदबाज टाइमल मिल्स को 12 करोड़ में रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरू द्वारा खरीदे जाने पर ट्वीट कर कहा था कि यह टेस्ट क्रिकेट के गाल पर एक और जोरदार तमाचे की तरह है।

कई पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों की तरह केविन पीटरसन भी ट्विटर पर बहुत सक्रिय रहते हैं और अपने फैंस के साथ संपर्क में रहते हैं। हाल ही में उनके एक फैन ने उनसे ट्विटर पर सवाल किया कि वह आईपीएल की कौनसी टीम को खरीदना चाहेंगे? इस सवाल के जवाब में पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज कहा, ‘मैंने इंडियन प्रीमियर लीग में कई फ्रैंचाइजियों के लिए खेला है। मैं जिस टीम को खरीदना चाहूंगा वो दिल्ली डेयरडेविल्स है। मैंने दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ अपने समय का पूरा आनंद उठाया। दिल्ली बहुत ही मजेदार शहर है।’ उन्होंने कहा, दिल्ली वालों! मुझे माफ़ करना इस सल मैं वहां नहीं सकूंगा, लेकिन कुछ समय बिताने की कोशिश जरुर करुंगा।’

केविन पीटरसन ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का प्रतिनिधित्व किया है। पीटरसन ने इनमें से दिल्ली की टीम को खरीदने की इच्छा व्यक्त की क्योंकि उनके दो सत्र इस टीम के साथ शानदार रहे। हालांकि वह टीम को ट्रॉफी दिलवाने में नाकाम रहे। साल 2012 आईपीएल सीजन पीटरसन के लिए शानदार रहा था, उन्होंने इस सत्र के 8 मैचों में 300 से अधिक रन बनाए थे। इसी वर्ष उन्होंने अपने आईपीएल करियर का एकमात्र शतक भी जड़ा था। पीटरसन ने आईपीएल में 36 मैच खेले हैं,​ि जसमें 37.07 की औसत से 1001 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 103 रन रहा है।

​स्पोर्ट्स की अन्य दिलचस्प और महत्वपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करें…

इस टीम को केविन पीटरसन की सलाह,'स्पिन खेलना सीखो वरना भारत को दौरा रद्द कर दो'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App