ताज़ा खबर
 

राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर चल रहे उनके बेटे समित, 33 बाउंड्री के साथ फिर जड़ा दोहरा शतक

राहुल द्रविड़ की बात करें तो द्रविड़ युवा खिलाड़ियों को निखारने का काम कर रहे हैं। पहले इंडिया ए और भारतीय अंडर-19 टीम के कोच थे। पिछले साल जुलाई में उन्होंने एनसीए के प्रमुख की जिम्मेदारी उठाई थी।

समित द्रविड़ ने फिर जड़ा दोहरा शतक (फोटो सोर्स-twitter)

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और ‘द वाल’ के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ का कहर जारी है। अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए समित लगातार रनों का पहाड़ खड़ा कर रहे हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने स्कूल क्रिकेट के दौरान दोहरा शतक जड़कर सुर्खियां बंटोरी थी। लेकिन, एक बार फिर समित ने दोहरा शतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा हैं। माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की तरफ से खेलते हुए उन्होंने यह कारनामा किया।

बीटीआर शील्ड अंडर-14 डिवीजन-2 के एक मैच में इस स्कूल की तरफ से खेलते हुए समित ने 204 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस कमाल पारी के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए उनकी टीम ने 3 विकेट खोकर 377 रन बनाए। अपनी इस पारी में समित के बल्ले से 33 बाउंड्री देखने को मिली। यही नहीं बल्लेबाजी में दम दिखाने के बाद समित ने गेंदबाजी में भी अपना दम दिखाया और दो विकेट झटके।

विपक्षी टीम की पारी 110 रनों पर सिमट गई। माल्या अदिती इंटरनेशनल स्कूल ने मैच को 267 रनों के अंतर से अपने नाम कर लिया। समित भी दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। दिसंबर में भी उन्होंने 250 गेंदों पर 201 रनों की पारी खेली थी। वहीं, इसके अलावा राहुल द्रविड़ की बात करें तो द्रविड़ युवा खिलाड़ियों को निखारने का काम कर रहे हैं। पहले इंडिया ए और भारतीय अंडर-19 टीम के कोच थे। पिछले साल जुलाई में उन्होंने एनसीए के प्रमुख की जिम्मेदारी उठाई थी।

उनके कोच रहते ही भारतीय अंडर-19 की टीम ने 2016 विश्वकप के फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। वहीं, 2018 में उनकी निगरानी में भारत ने अंडर-19 विश्वकप का खिताब भी अपने नाम किया था। यही नहीं टीम इंडिया के कई खिलाड़ी भी जब आउट आफ फार्म होते हैं तो राहुल द्रविड़ उनका साथ देते हैं। इसका श्रेय कई बल्लेबाज द्रविड़ को दे चुके हैं।

Next Stories
1 पीएम मोदी-डोनाल्ड ट्रंप से भी ज्यादा लोकप्रिय हैं विराट कोहली, इंस्टाग्राम पर 50 मिलियन फॉलोवर्स वाले पहले भारतीय
2 IND vs NZ: मयंक अग्रवाल ने कपिल देव स्टाइल में खेला ‘नटराज शॉट’, VIDEO हो रहा वायरल
3 IPL के बाद CPL में बड़ा दांव खेलेगी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम; खरीदेगी सेंट लूसिया फ्रेंचाइजी, केकेआर के बाद होगी दूसरी टीम
Coronavirus LIVE:
X