ताज़ा खबर
 

भारत की जीत को कमतर बताते हुए बोला यह पूर्व क्रिकेटर- वहां तो पाकिस्तान भी जीत जाएगा

भारत की इस ऐतिहासिक जीत पर पूरी क्रिकेट बिरादरी में तारीफ हो रही है और कई क्रिकेट दिग्गज, भारतीय टीम की तारीफों में जुटे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करती भारतीय टीम। (image source- REUTERS)

विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। बता दें कि भारतीय टीम ने 71 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर हराकर टेस्ट सीरीज अपने नाम की है और ऐसा करने वाली एशिया की पहली टीम भी बनी है। भारत की इस ऐतिहासिक जीत पर पूरी क्रिकेट बिरादरी में तारीफ हो रही है और कई क्रिकेट दिग्गज, भारतीय टीम की तारीफों में जुटे हैं। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज और अपने समय के दिग्गज खिलाड़ी रहे मोहम्मद यूसुफ भारत के विचार थोड़े अलग हैं। पाकिस्तान के पत्रकार साज सादिक ने मोहम्मद यूसुफ के हवाले से एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में साज सादिक ने पूर्व क्रिकेटर के हवाले से लिखा है कि ‘यदि पाकिस्तानी टीम भी अब ऑस्ट्रेलिया गई तो उनके भी वहां जीतने की संभावना है।’

माना जा रहा है कि यूसुफ का यह बयान ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा अपेक्षाकृत कमजोर टीम को देखते हुए आया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान स्टीव स्मिथ और टीम के धुरंधर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बॉल टैंपरिंग विवाद के कारण प्रतिबंध झेल रहे हैं। हालांकि मोहम्मद यूसुफ ये अपने विचार रखते हुए शायद ये भूल गए कि पाकिस्तानी टीम मौजूदा वक्त में टेस्ट रैंकिंग में छठे स्थान पर है, वहीं भारतीय टीम नंबर वन पर काबिज है। साथ ही पूरी सीरीज के दौरान भारतीय टीम ने जिस दबदबे के साथ क्रिकेट खेली, उससे सीरीज में भारतीय टीम की श्रेष्ठता का अहसास अपने आप हो जाता है। सिर्फ पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन खराब रहा, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा।

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी टेस्ट सीरीज गंवा चुका है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को पाकिस्तान 2-0 से हार चुका है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अभी जारी है। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो टीम में जल्द ही स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी होने वाली है। माना जा रहा है कि इन दोनों खिलाड़ियों के टीम में वापस आने से टीम फिर से अपनी पुरानी धार पा लेगी। हालांकि कई पूर्व क्रिकेटर्स का मानना है कि स्मिथ और वॉर्नर के टीम में वापस लौटने से भी टीम पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा और ऑस्ट्रेलिया को अपने सिस्टम में बड़े बदलाव करने पड़ेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App