scorecardresearch

पूर्व चीफ सलेक्टर ने एशिया कप के लिए अश्विन को चुनने पर उठाए सवाल, बताया- कौन सा स्पिनर रहता सबसे बेहतर

Kiran More Questions Ravichandran Ashwin: किरण मोरे को टीम में अन्य स्पिनर्स के चयन को लेकर कोई आपत्ति नहीं की। उन्होंने एशिया कप टीम में युवा रवि बिश्नोई को चुने जाने की सराहना भी की।

पूर्व चीफ सलेक्टर ने एशिया कप के लिए अश्विन को चुनने पर उठाए सवाल, बताया- कौन सा स्पिनर रहता सबसे बेहतर
रविचंद्रन अश्विन। (फाइल फोटो)

Indian Cricket Team For Asia Cup: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 8 अगस्त 2022 को एशिया कप 2022 के लिए चुनी गई टीम इंडिया का ऐलान किया। टीम इंडिया में पूर्व कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे और जिम्बाब्वे में वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया था। फिटनेस हासिल कर लेने वाले केएल राहुल को उप कप्तान चुना गया है, जबकि जबकि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में खेलने से चूक गए।

चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष किरण मोरे ने टीम चयन की सराहना की, लेकिन भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को चुने जाने पर सवाल उठाया। भारत ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 के लिए दो स्पिनर्स और तीन स्पिन-ऑलराउंडर्स को चुना है। स्पिन आक्रमण में युजवेंद्र चहल, अश्विन, रवि बिश्नोई, रविंद्र जडेजा और दीपक हुड्डा शामिल हैं।

किरण मोरे को टीम में अन्य स्पिनर्स के चयन को लेकर कोई आपत्ति नहीं की। उन्होंने एशिया कप टीम में युवा रवि बिश्नोई को चुने जाने की सराहना भी की, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि सूची में अश्विन का नाम देखकर उन्हें आश्चर्य हुआ।

टीम के ऐलान के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए किरण मोरे ने कहा कि भारत को या तो मोहम्मद शमी के साथ एक अतिरिक्त सीमर के साथ जाना चाहिए था या अश्विन की जगह पर स्पिनर ही चुनना था तो अक्षर पटेल उनसे बेहतर विकल्प थे।

उन्होंने कहा, ‘मैं तो अचंभित हूं। अश्विन एशिया कप की टीम के लिए कैसे चुने जा सकते हैं? और हर बार। उन्हें आखिरी वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में चुना गया था, लेकिन वह नहीं खेले। उनका इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) रिकॉर्ड देखिए, वह भी उतना अच्छा नहीं है। मैं वास्तव में सोचता हूं कि शमी को चुना जाना चाहिए था या फिर अक्षर पटेल।’

उन्होंने कहा, ‘अक्षर पटेल ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। शमी मेरी पसंद हैं और वह विश्व कप में जाएंगे। मुझे विकेट लेने वाले गेंदबाज चाहिए। शमी नई गेंद से बीच के ओवर्स और स्लॉग ओवर्स में भी विकेट ले सकते हैं।’ अश्विन के चयन पर विशेषज्ञों ने बार-बार सवाल उठाए हैं। इससे पहले, एक और पूर्व मुख्य चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत ने अश्विन को भारत की टी20 टीम में जगह देने पर सवाल उठाया था।

एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान। स्टैंडबाय प्लेयर्स: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट