ताज़ा खबर
 

सौरव ने बताया, क्यों महेंद्र सिंह धोनी को टीम में रखना चाहते हैं विराट कोहली

श्रीलंका ने पहले वनडे मैच में रविवार (10 दिसंबर) को भारत को 7 विकेट से हरा तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। हालांकि धोनी ने इस मुकाबले में जबरदस्त पारी खेली।
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी।

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में अकेले एक छोर पर टिककर टीम इंडिया को संभालने की कोशिश करने वाले महेंद्र सिंह धोनी अक्सर अपने खेल से आलोचकों का मुंह बंद कर देते हैं। अपने अनुभव और बेहतरीन रणनीतियों के चलते धोनी ने कई मुकाबलों में भारत को जीत दिलाई है। अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी धोनी की जमकर तारीफ कर ही डाली है। साथ ही ये भी बता दिया कि आखिर क्यों विराट कोहली माही को टीम में रखना चाहते हैं।

पहले वनडे के बाद इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान गांगुली ने कहा, ‘धोनी ने फिर से खुद को साबित किया है। हालांकि जब माही मैदान पर उतरे उस वक्त तक तेज गेंदबाजों के 6-7 ओवर खत्म हो चुके थे। मगर ये एक गेंद का खेल था। धोनी ने उस समय पर ही गेंद पर प्रहार किया जब जरूरत थी। उसी वक्त क्रीज रोटेट की जब आवश्यकता थी। ये बेहद परिपक्व पारी थी। यही कारण है कि कोहली उन्हें 50 ओवर के खेल में टीम में रखना चाहते हैं। इसी के चलते धोनी वनडे प्रारूप में टीम इंडिया के लिए जरूरी हैं, जितना भी वह खेलना चाहें।’

बता दें कि श्रीलंका ने पहले वनडे मैच में रविवार (10 दिसंबर) को भारत को 7 विकेट से हरा तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और सभी की उम्मीदों से उलट बल्लेबाजी क्रम को ताश के पत्तों की तरह गिरा दिया। मेजबान टीम 38.2 ओवर में 112 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस स्कोर में 65 रन अकेले महेंद्र सिंह धोनी के थे। इस आसान से लक्ष्य को श्रीलंका ने 20.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

एक समय भारत के लिए 50 का आंकड़ा पार करना भी मुश्किल लग रहा था। टीम इंडिया ने अपने सात विकेट 29 रनों के कुल स्कोर पर खो दिए थे लेकिन संकटमोचक धोनी ने अहम समय पर 87 गेंदों में 10 चौके और दो छक्कों की मदद से 65 रनों की पारी खेलते हुए बेहद शर्मनाक स्थिति में जाने से किसी तरह बचा लिया। भारत की पूरी पारी में यही दो छक्के लगे। वहीं धोनी को छोड़ पूरी टीम महज 7 ही बाउंड्री लगा सकी। हालांकि टीम इंडिया इस मुकाबले को बुरी तरह हार गई लेकिन धोनी ने एक बार फिर अपने फैंस को दिलों में गहरी छाप छोड़ दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. D
    Dinesh
    Dec 14, 2017 at 4:29 am
    Ha ha ha Gangu bai mauka nahi mila Dhoni ko criticise karne ka. Dhoni apne dam se hai team me na ki kisi ki meharbaani se.
    (1)(0)
    Reply
    Indian Super League 2017 Points Table

    Indian Super League 2017 Schedule