ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक के इस कैच की वजह से बच गई रिपोर्टर की जान, देखिए पूरा वीडियो

घटना के बाद रिपोर्टर को कुक का शुक्रिया कहते हुए साफ तौर पर वीडियो में देखा जा सकता है।
इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक इन दिनों एक ऐसे कैच की वजह से सुर्खियों में बने हुए जिसने एक शख्स की जिंदगी बचा ली। (फोटो सोर्स वीडियो स्क्रीन शॉट)

इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक इन दिनों एक ऐसे कैच की वजह से सुर्खियों में बने हुए जिसने एक शख्स की जिंदगी बचा ली। दरअसल मैदान पर मैच से पहले कुक एक रिपोर्टर को साक्षात्कार दे रहे थे जबकि उनके साथी खिलाड़ी मैदान पर अभ्यास कर रहे हैं। इसी दौरान कुक के बाईं तरफ बल्लेबाजी कर रहे एक खिलाड़ी का हवा में उड़ता शॉट सीधा रिपोर्टर की तरफ आता है मगर तभी कुक बाएं हाथ से गेंद को पकड़ लेते हैं। पूरी घटना का 34 सेकेंड का वीडियो भी सामने आया है जिसे नंदू नाम के ट्विटर यूजर अपनी वॉल पर शेयर किया है। नंदू ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘एलेस्टर कुक के अविश्वसनीय कैच ने शख्स की जान बचाई।’ वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि गेंद रिपोर्टर की तरफ कितनी तेजी से आ रहा है। जबकि गेंद विपरीत दिशा में होने के बाद भी कुक एक हाथ जेब में रखते हुए गेंद को बड़ी आसानी से पकड़े लेते हैं। दूसरी तरफ घटना के बाद रिपोर्टर को कुक का शुक्रिया कहते हुए साफ तौर पर वीडियो में देखा जा सकता है।

बता दें बेहतरीन फील्डिंग के चलते मैदान पर कुक ज्यादातर स्लिप में खडे़ होते हैं। एक बार उनके हाथ में कैच आ जाए तो छूटना काफी मुश्किल होता है। वहीं इस इंग्लिश बल्लेबाज ने हाल ही में टेस्ट प्रारूप में 11,000 रन पूरे किए हैं जोकि इंग्लैंड के इतिहास में सबसे ज्यादा है। गौरतलब है कि इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज ने कुक से पहले टेस्ट में 11 हजार रनों का आंकड़ा पार नहीं किया है। दूसरी तरफ हाल के दिनों में कुक ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है। कुक की जगह रूट को टीम का कप्तान बनाया गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Jun 29, 2017 at 11:35 pm
    May God reward Alastair Cook.
    (0)(0)
    Reply
    Indian Super League 2017 Points Table

    Indian Super League 2017 Schedule