ताज़ा खबर
 

IND vs SA: पूर्व कप्‍तान बिशन सिंह बेदी ने बताई हार की वजह- श्रीलंका के साथ खेलने से तैयारी नहीं हो पाई

India vs South Africa 2nd Test, Ind vs SA (इंडिया वस साउथ अफ्रीका): भारत ने श्रीलंका को घरेलू सरजमीं पर टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में जरूर हराया है, लेकिन इस जीत से भारतीय खिलाड़ी इतने ओवर कॉन्फिडेंट हो गए कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी टीम को हल्के में लेने की भूल कर दी।
भारतीय कप्तान विराट कोहली और वेर्नोन फिलैंडर।

पूर्व भारतीय कप्तान और स्पिनर बिशन सिंह बेदी दक्षिण अफ्रीका में भारत को मिली हार से हैरान नहीं हैं। बेदी के मुताबिक भारतीय खिलाड़ी अगर बिना किसी तैयारी दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम के साथ खेलती है तो ऐसे में उसका जीतना बेहद मुश्किल है। उन्होंने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ खेले गए घरेलू सीरीज का कोई मतलब नहीं था। जब आप किसी मजबूत टीम के खिलाफ खेलने जाते हैं, तो उससे पहले आप नहीं चाहेंगे कि किसी कमजोर टीम के साथ आपकी टीम का मैच हो। भारत ने श्रीलंका को घरेलू सरजमीं पर टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में जरूर हराया है, लेकिन इस जीत से भारतीय खिलाड़ी इतने ओवर कॉन्फिडेंट हो गए कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी टीम को हल्के में लेने की भूल कर दी। उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को इस दौरे से पहले मेहनत करने की जरूरत थी, लेकिन एक कमजोर टीम के खिलाफ खेलकर उन्होंने अपना समय बर्बाद किया।

Bishan Singh Bedi पूर्व कप्‍तान बिशन सिंह बेदी। (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

इसके अलावा बेदी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के फैसले पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा, ”खिलाड़ियों के लिए नई पिच पर जाकर खेलना हमेशा मुश्किल भरा रहता है। अगर विराट कोहली चाहते तो दक्षिण अफ्रीका में सीरीज शुरू होने से पहले प्रैक्टिस मैच खेल सकते थे। भारत बिना किसी अभ्यास मैच में हिस्सा लिए बिना इस सीरीज में उतरा, जो एक गलत फैसला था। बेदी ने कहा कि भारतीय टीम को पिच समझने के लिए कुछ समय वहां खेलना चाहिए था”।

बेदी के मुताबिक भारत को हार से घबराने की जरूरत नहीं है। तीसरे टेस्ट और वनडे में भारतीय टीम जरूर वापसी करेगी। पहले दो टेस्ट मैचों में भी गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा, बस उन्हें बल्लेबाजों और फील्डर का साथ नहीं मिल पाया। भारत को इस साल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भी जाना है, ऐसे में भारतीय टीम वहां जरूर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करेगी। दक्षिण अफ्रीका में भी भारत के पास अभी वनडे और टी-20 सीरीज जीतने का मौका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule