BCCI AGM: ICC से श्रीनिवासन, IPL से शास्‍त्री की छुट्टी, गांगुली को नई जिम्‍मेदारी

इसी के साथ एन श्रीनिवासन भारतीय क्रिकेट में दखल अब पूरी तरह से खत्‍म हो गया है। चुने जाने के बाद मनोहर अगले साल जून पद पर रहेंगे, क्‍योंकि इसके बाद ICC chairman के तौर पर किसी और देश के प्रतिनिधि को नियुक्‍त किया जाएगा।

क्रिकेट न्‍यूज, एन श्रीनिवासन, श्रीनिवासन, शशांक मनोहर, बीसीसीआई, आईसीसी चेयरमैन, Former BCCI President, N Srinivasan, ICC chairman, BCCI AGM, Shashank Manohar, cricket news, cricket news in hindi, news in hindi, hindi news, latest news, latest hindi newsपूर्व बीसीसीआई चीफ एन श्रीनिवासन। (फाइल फोटो)

पूर्व बीसीसीआई अध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन को ICC चेयरमैन के पद से हटा दिया गया है। खबर की है कि सोमवार को बीसीसीआई की AGM में यह फैसला लिया गया है। AGM ने श्रीनिवासन की जगह शंशाक मनोहर का नाम ICC chairman आगे बढ़ा दिया है। इसी के साथ एन श्रीनिवासन भारतीय क्रिकेट में दखल अब पूरी तरह से खत्‍म हो गया है। चुने जाने के बाद मनोहर अगले साल जून पद पर रहेंगे, क्‍योंकि इसके बाद ICC chairman के तौर पर किसी और देश के प्रतिनिधि को नियुक्‍त किया जाएगा। बीसीसीआई की 85वीं AGM में वैसे तो कई बेहद अहम मुद्दे में शामिल हैं, लेकिन एजेंडे में सबसे ऊपर श्रीनिवासन का नाम था।

AGM में हुए अन्‍य फैसले

रोजर बिन्‍नी को भी हटाया: चयनकर्ता रोजर बिन्नी को भी उनके पद से हटा दिया गया है। बिन्नी का नाम हितों के टकराव के मामले में सामने आ रहा था। बिन्नी की जगह एमएसके प्रसाद को नया चयनकर्ता बनाने का फैसला लिया गया है।

रवि शास्‍त्री की आईपीएल से छुट्टी: टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री को भी आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल से हटा दिया गया है। मुंबई में हुई बीसीसीआई की एजीएम में ये बड़े फैसले लिए गए।

कुंबले की जगह गांगुली: कमेंट्री कॉन्ट्रैक्ट के कारण अनिल कुंबले को बीसीसीआई टेक्निकल कमेटी के चेयरमैन पद से हटाकर सौरव गांगुली को नया चेयरमैन बनाया गया है।

Read Also: 

BCCI ने आउट ऑफ फॉर्म रैना को डिमोट कर ग्रेड B में डाला, इनफॉर्म रोहित को नहीं किया प्रमोट

Next Stories
1 सन्नी देओल ने रिलीज की ‘Ghayal Once Again’ का पोस्टर
2 इखलाक का बेटा बोला- बिहार चुनाव में BJP की हार मेरे पिता को देश की श्रद्धांजलि
3 गुजरात निकाय चुनावों में भी साफ होगी भाजपा: पटेल समुदाय
यह पढ़ा क्या?
X