ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : KKR को लग सकता है बड़ा झटका, टूर्नामेंट से पहले इस दिग्गज गेंदबाज के सिर में लगी गंभीर चोट

जिम में वर्कआउट के दौरान ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज मिचेल जॉनसन चोटिल हो गए हैं। आईपीएल में मुंबई और पंजाब की तरफ से खेलने वाले जॉनसन इस साल कोलकाता की टीम के बेहद अहम खिलाड़ी माने जा रहे हैं। जॉनसन के सिर पर लगी चोट इतनी गहरी थी कि उन्हें 16 टांके लगाने पड़े।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज मिचेल जॉनसन।

आईपीएल शुरू होने से पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स टीम मुश्किलों में नजर आ रही है। कोलकाता की टीम इस साल कई बदलाव के साथ टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी, टीम में ज्यादातर नए और युवा खिलाड़ी होंगे। ऐसे में टीम के पास जो अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं, उनका टूर्नामेंट में सभी मैचों में खेलना बेहद जरूरी माना जा रहा है। कुछ दिन पहले क्रिस लीन की चोट की खबरों ने केकेआर की चिंता बढ़ाने का काम किया था। हालांकि, बाद में उन्हें फिट घोषित करार दिया गया और वह अब आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह से फिट भी हैं। वहीं अब खबर आ रही है कि जिम में वर्कआउट के दौरान ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज मिचेल जॉनसन चोटिल हो गए हैं। जिम में वर्कआउट करने के दौरान उनके सिर पर लोहा लग गया और खून निकलने लगा। इसके बाद अस्पताल ले जाने पर तुरंत उनका इलाज किया गया। आईपीएल में मुंबई और पंजाब की तरफ से खेलने वाले जॉनसन इस साल कोलकाता की टीम के बेहद अहम खिलाड़ी माने जा रहे हैं। जॉनसन के सिर पर लगी चोट इतनी गहरी थी कि उन्हें 16 टांके लगाने पड़े।

Mitchell Johnson पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे मिशेल जॉनसन को फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं किया। (फोटो सोर्स सोशल मीडिया)

जॉनसन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर कर फैंस को खुद इस बात की जानकारी दी है। तस्वीर के साथ जॉनसन ने लिखा, ”सिर में 16 टांके लगे हैं, लेकिन पहले से ठीक हूं, जल्द ही स्वस्थ होकर वापसी करूंगा”। जॉनसन ऑस्ट्रेलिया के लिए 73 टेस्ट, 153 वनडे और 30 टी-20 मैच खेल चुके हैं। अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों के अंदर खौफ फैलाने वाले जॉनसन साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए सफल गेंदबाज रहे थे।


केकेआर ने जॉनसन को इस साल उनके बेस प्राइज 2 कोरड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। टीम के पास शिवम मावी और कमलेश नागरकोटि जैसे युवा तेज गेंदबाज मौजूद हैं, ऐसे में जॉनसन के टीम में होने से उन्हें काफी फायदा मिल सकता है।

आईपीएल सीजन-11 की शुरुआत 7 अप्रैल से होने जा रही है। जॉनसन अगर उससे पहले पूरी तरह से फिट नहीं हो पाते हैं तो उन्हें शुरुआती मैचों से बाहर किया जा सकता है। पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए जॉनसन को ज्यादा मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App