ताज़ा खबर
 

Ind VS Aus: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने विराट कोहली ऐंड कंपनी को दी यह ‘चेतावनी’

टीम इंडिया 6 दिसंबर से मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ेगी। यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी खास है जिसको ध्यान में रखते हुए दोनों ही टीमें घंटों मैदान में जमकर पसीना बहा रही हैं।

कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली (Photo: PTI)

टीम इंडिया 6 दिसंबर से मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ेगी। यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी खास है जिसको ध्यान में रखते हुए दोनों ही टीमें घंटों मैदान में जमकर पसीना बहा रही हैं। दोनों ही टीमें खासतौर पर पहले मुकाबले को लेकर रणनीति बनाने में जुटी हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान इयान चैपल ने विराट सेना को सलाह देते हुए कहा कि वो ऑस्ट्रेलिया को हल्के में लेने की गलती न करें। उन्होंने कहा कि हमारे पास बेहतर गेंदबाजी आक्रमण है।

इयान चैपल ने ईएसपीएन क्रकिइनफो से बात करते हुए कहा कि भारत ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन अगर टेस्ट क्रिकेट में देखें तो उसे विदेशी दौरे पर इंग्लैंड के हाथों 4-1 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था, जबकि अपने देश में विंडीज के खिलाफ उन्होंने 2-0 से सीरीज जीती थी। ऐसे में चैपल ने कहा कि विराट सेना को ऑस्ट्रेलिया में सिर्फ मजबूत टीम नहीं बल्कि कठिन चुनौतियों का भी सामना करना पड़ेगा।

चैपल ने कहा कि स्मिथ और वार्नर के न होने से टीम ऑस्ट्रेलिया की मजबूती में कोई विशेष फर्क नहीं पड़ेगा और हेजलवुड और स्टार्क जैसे गेंदबाजों को खेलना इंडिया के लिए आसान नहीं होगा। इसके साथ ही चैपल ने कहा कि टीम इंडिया को रोहित शर्मा के ऊपर भरोसा करना चाहिए वो इन बाउंसर पिचों पर सफल होंगे और देखना होगा कि आखिर किस तरह टीम इंडिया यहां पर प्रदर्शन करती है।

गौरतलब है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैच खेले जाने हैं। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजी का क्रम अभी पूरी तरह से डिसाइड नहीं है। वहीं टीम इंडिया के पास मौका है कि वो इस सीरीज पर कब्जा करते इतिहास रचे और ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना पूरा करे। वहीं ऑसट्रेलिया की टीम चाहेगी कि वो अपने निराशाजनक प्रदर्शन पर विराम लगाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App