ताज़ा खबर
 

स्मिथ की वजह से आज खेल जगत में मजाक बनकर रह गया है ऑस्ट्रेलिया : एडम गिलक्रिस्ट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने पीले टेप के माध्यम से गेंद से छेड़छाड़ की थी। इस बात को बाद में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने माना और कहा कि यह टीम की योजना थी।

अॉस्ट्रेलिया के पूर्व धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलियाई टीम द्वारा गेंद से छेड़खानी की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और कहा है कि इस घटना ने विश्व क्रिकेट में आस्ट्रेलिया का मजाक बना दिया है। उन्होंने साथ ही स्टीवन स्मिथ के कप्तान बने रहने पर भी संदेह जाहिर किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने पीले टेप के माध्यम से गेंद से छेड़छाड़ की थी। इस बात को बाद में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने माना और कहा कि यह टीम की योजना थी। इस हरकत के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ और डेविड वार्नर को तीसरे टेस्ट मैच के बाकी के बचे दो दिनों के लिए कप्तान और उप-कप्तान के पद से हटा दिया था। स्मिथ के स्थान पर टिम पेन टीम की कप्तानी कर रहे हैं। सीए की वेबसाइट ने गिलक्रिस्ट के हवाले से लिखा है, “मैं इस घटना से हैरान हूं। मैं ज्यादा नहीं कह रहा हूं, लेकिन मैं इसे लेकर काफी भावुक हूं।”

Ball Tampering, Ball Tampering Scandal, Australia, Steve Smith, Captain, Cameron Bancroft, Batsman, Abuse, Disgrace, Cheater, Sledger, Cricket News, Sports News, Hindi News ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरून ब्रैंक्रॉफ्ट बॉल टैंपरिंग के आरोपों को कबूल चुके हैं। (फोटोः एजेंसी)

आस्ट्रेलियन ग्रां प्री में नेटवर्क टेन के लिए काम कर रहे गिलक्रिस्ट ने कहा, “आस्ट्रेलियाई क्रिकेट और इसकी अखंडता विश्व क्रिकेट में इस समय हंसी का विषय बनी हुई है। यह साफ तौर से खेल के नियमों का उल्लंघन है और हमारी राष्ट्रीय टीम के कप्तान और टीम ने इस बात को माना है कि उन्होंने यह जान बूझकर किया।”

गिलक्रिस्ट ने स्मिथ की कप्तानी को लेकर कहा, “मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं कि वह कप्तान बने रहेंगे। जब आप इस तरह की बात को मान लेते हैं तो इस पद पर बने रहना मुश्किल होता है। यही वजह है कि उन्हें टीम की कप्तानी से हटाया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App