ताज़ा खबर
 

कर लेता सुसाइड, लेकिन एक कैब ड्राइवर ने बदल दी थी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेड हॉग की जिंदगी

मुश्किल दिनों में ब्रैड हॉग को सुसाइड के अलावा कुछ और नहीं सूझ रहा था। ऐसे में एक दिन उनकी मुलाकात एक भारतीय मूल के कैब ड्राइवर से हुई, जिसके बाद उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई।

केकेआर की टीम।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रेड हॉग ने ऑस्ट्रेलियाई रेडियो शो ”वीकेंड मॉर्निंग विद जेसन डेजी” में अपनी जिंदगी से जुड़ी कई बातों का जिक्र किया। साल 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले ब्रेड हॉग आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। साल 2003 के वर्ल्डकप फाइनल में भारत के खिलाफ मिली शानदार जीत में ब्रेड हॉग का भी अहम योगदान रहा था। इसके अलावा साल 2007 के वर्ल्डकप फाइनल में भी वह ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रह चुके हैं। रेडियो शो ”वीकेंड मॉर्निंग विद जेसन डेजी” में हॉग ने बताया कि साल 2008 में उनकी शादी टूट गई, कुछ दिन बाद ही उन्होंने क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया। इसके बाद उनके मन में सुसाइड करने के विचार आने लगे। शादी टूटने के बाद वह डिप्रेशन में चले गए थे और अगले तीन साल तक वह बेहद खराब दौर से गुजरे। हॉग के मुताबिक वह शराब पीने लगे थे। एक बार उन्होंने समुद्र किनारे अपनी गाड़ी पार्क की और वॉक के लिए चले गए। उन्होंने समुद्र की ओर देखा और सोचा कि इसमें कूद जाता हूं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रेड हॉग। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

मुश्किल दिनों में ब्रैड हॉग को सुसाइड के अलावा कुछ और नहीं सूझ रहा था। ऐसे में एक दिन उनकी मुलाकात एक भारतीय मूल के कैब ड्राइवर से हुई, जिसके बाद उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई। दरअसल, हॉग की बहस क्रिकेट को लेकर एक कैब ड्राइवर से हो गई। जिससे उन्होंने बिना वजह ही काफी कुछ सुना दिया। करीब पांच मिनट तक वह कैब ड्राइवर से अपनी बात को लेकर बहस करते रहे। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने अपने माता-पिता को भी खूब खरी-खोटी सुनाया।

इसके बाद वह घर से गाड़ी लेकर बाहर जाने लगे, हॉग को रोकने के लिए उनके पिता भी पीछे-पीछे आए। इस घटना की अगली सुबह जब हॉग उठे तो ब्रश करते समय उन्हें अहसास हुआ कि वह गलत थे और वह कैब वाला सही था। खुद को शीशे में देखकर हॉग अपनी हरकत पर शर्मिंदा थे। लिहाजा, उन्होंने एक नए सिरे से जिंदगी जीने की कोशिश की। कुछ दिनों बाद ही उन्हें पर्थ से एक नई जॉब के लिए कॉल आया और उनकी जिंदगी में एक नई वाइफ ने भी एंट्री ले ली। बता दें कि आजकल हॉग क्रिकेट मैचों की कमेंट्री कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टेस्ट मैच खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा ने वनडे में अपनाया विस्फोटक रूप, 4 मैचों में जड़ दिए 331 रन
2 हार्दिक पंड्या ने ICC वर्ल्ड इलेवन से वापस लिया नाम, अब इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को मिला मौका
3 IPL 2018: महेंद्र सिंह धोनी की टीम CSK का फैन हुआ बॉलीवुड, पढ़ें क्‍या कहा
IPL 2020 LIVE
X