IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के खेल भाईचारे से प्रभावित हैं मैथ्यू हेडन, शाहीन शाह अफरीदी के लिए कही यह बात

भारत रविवार को खेले गए सुपर 12 के इस मैच में 10 विकेट से हार गया था। यह पाकिस्तान की आईसीसी विश्व कप में भारत पर पहली जीत है। विराट कोहली का विजेता टीम के नायक मोहम्मद रिजवान को गले लगाना मैच की सबसे अच्छी तस्वीरों में एक थी।

Indian cricket captain Virat Kohli Pakistan Mohammad Rizwan Twenty20 World Cup India and Pakistan Dubai UAE
दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद पड़ोसी मुल्क के ओपनर मोहम्मद रिजवान को बधाई देते भारतीय कप्तान विराट कोहली। (सोर्स- एपी/पीटीआई)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने टी20 विश्व कप के मैच में भारत और पाकिस्तान द्वारा दिखाए गए भाईचारे से बहुत खुश हैं। उन्होंने इस चीज की प्रशंसा करते हुए कहा कि खिलाड़ियों ने अपने व्यवहार से एक उदाहरण पेश किया है।

भारत रविवार को खेले गए सुपर 12 के इस मैच में 10 विकेट से हार गया था। यह पाकिस्तान की आईसीसी विश्व कप में भारत पर पहली जीत है। भारतीय कप्तान विराट कोहली का विजेता टीम के नायक मोहम्मद रिजवान को गले लगाना मैच की सबसे अच्छी तस्वीरों में एक थी।

पाकिस्तान की टी20 टीम के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम करने वाले हेडन ने वीडियो संदेश में कहा, ‘जिस चीज ने मुझे प्रदर्शन से अधिक प्रेरित किया, वह शानदार खेल भाईचारा था।’ भारत के पूर्व कप्तान और टीम के मेंटोर (मार्गदर्शक) महेंद्र सिंह धोनी को भी खेल समाप्त होने के बाद कप्तान बाबर आजम, शोएब मलिक और तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी समेत पाकिस्तान के खिलाड़ियों से बात करते देखा गया था।

मैथ्यू हेडन ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने इसका अच्छा उदाहरण पेश किया कि हमें इंसान के रूप में एक दूसरे के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘यह खेल की भूमिका है, इसलिए महेंद्र सिंह धोनी को पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों से बात करते हुए देखना अच्छा लगा तथा विराट कोहली और रिजवान ने मैदान पर कड़ी जंग के बाद भाईचारा दिखाया।’

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कमेंटेटर के रूप में काम कर रहे मैथ्यू हेडन को 17 अक्टूबर को विश्व कप शुरू होने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया था। 49 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के शुरुआती स्पेल से भी प्रभावित थे। शाहीन अफरीदी ने शुरुआती स्पेल में ही सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल के विकेट झटक लिए थे।

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान के पास न केवल यहां बल्कि घरेलू मैदान पर भी बहुत तेजी हासिल है। शाहीन वास्तव में गेंदबाजी समूह के भीतर एक लीडर है… कुछ कौशल के साथ मिश्रित वेग से बढ़कर कुछ भी नहीं है।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट