ताज़ा खबर
 

Forbes India Celebrity list: विराट कोहली ने सलमान खान से छीना ताज, पहली बार किसी खिलाड़ी ने हासिल की ‘पोल पोजिशन’

अक्षय की कुल कमाई 293.25 करोड़ रुपए रही। वे पिछले साल तीसरे नंबर पर थे। वहीं, सलमान खान 229.25 करोड़ रुपए की कमाई के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं।

विराट कोहली Forbes India Celebrity list में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। अक्षय कुमार दूसरे पर हैं, जबकि सलमान खान तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सिर्फ क्रिकेट के मैदान पर ही नहीं रिकॉर्ड बनाते हैं, बल्कि उनकी गिनती देश की प्रसिद्ध हस्तियों में भी होती है। ताजा मामले में उन्होंने बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान से उनकी नंबर वन की कुर्सी छीन ली है। चौंकिए नहीं, फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी लिस्ट (Forbes India Celebrity list) के आंकड़े यही कह रहे हैं। फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी लिस्ट में यह पहली बार हुआ है, जब नंबर वन पर किसी खिलाड़ी का नाम लिखा गया।

फोर्ब्स इंडिया की ओर से जारी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली शीर्ष-100 हस्तियों की सूची में विराट कोहली सलमान खान को पीछे छोड़ते हुए नंबर वन पर पहुंच गए हैं। कोहली पिछले साल इस सूची में दूसरे और सलमान पहले नंबर पर थे। इस साल वे 252.72 करोड़ रुपये की कमाई के साथ पहले नंबर पर पहुंच गए। हालांकि, अक्षय कुमार की कमाई विराट से ज्यादा है, इसके बावजूद अन्य कारणों की वजह से वे सूची में दूसरे नंबर पर ही जगह बना पाए।

अक्षय की कुल कमाई 293.25 करोड़ रुपए रही। वे पिछले साल तीसरे नंबर पर थे। वहीं, सलमान खान 229.25 करोड़ रुपए की कमाई के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं। फोर्ब्स इंडिया ने 100 सेलेब्रिटीज की जो लिस्ट जारी की है, उसमें उन्हें उनके पेशे और एंडोर्समेंट से होने वाली कमाई और उनकी लोकप्रियता के आधार पर शामिल किया है।

इस सूची में अमिताभ बच्चन 239.25 करोड़ रुपये के साथ चौथे स्थान पर हैं। अमिताभ पिछले साल सातवें नंबर पर थे। सूची में शामिल खिलाड़ियों में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 135.93 करोड़ रुपये की कमाई के साथ पांचवें नंबर पर हैं। वे पिछले साल भी इसी नंबर पर थे। उनके बाद सचिन तेंदुलकर का नंबर पर है। सचिन की कमाई 76.96 करोड़ रुपये आंकी गई है। सचिन पिछले साल भी इसी स्थान पर थे।

इस लिस्ट में ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने लंबी छलांग (12 स्थान की) लगाई है। वे 54.29 करोड़ रुपये के साथ 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके बाद खिलाड़ियों में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम है। पंत 29.19 करोड़ रुपये के साथ 30वें नंबर पर है। पंत 2018 में टॉप-100 में नहीं थे। हार्दिक पंड्या (24.87 करोड़ रुपये) के साथ 31वें, जसप्रीत बुमराह 23.25 करोड़ रुपये के साथ 33वें स्थान पर हैं। पंड्या पिछले साल इस सूची में 60वें नंबर पर थे।

Next Stories
1 Ranji Trophy 2019-20: तरुवर कोहली ने जड़ा नाबाद तिहरा शतक, 408 गेंदों पर ठोके 26 चौके
2 IPL Auction 2020 Team Players List: BBL में मैक्सवेल और बैंटन का धमाल, IPL 2020 में करना होगा ऐसा ही कमाल
3 IPL SRH Team 2020 Players List: मिशेल मार्श को बेस प्राइस में खरीदा, विराट-प्रियम के लिए अदा की 10 गुनी कीमत
ये पढ़ा क्या?
X