ताज़ा खबर
 

Forbes: अक्षय कुमार हाइएस्ट पेड सेलेब्स लिस्ट में इकलौते भारतीय, क्रिस्टियानो रोनाल्डो 100 करोड़ डॉलर कमाने वाले पहले फुटबॉलर बने

स्पोर्टिंग इंटेलिजेंस के निक हैरिस ने कहा, क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल के ऑल टाइम ग्रेटेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं। एक ऐसे युग में जब फुटबॉल कभी भी इतना समृद्ध नहीं था। वह बॉक्स ऑफिस हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 5, 2020 7:37 PM

फोर्ब्स के अनुसार, क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बिलियन डॉलर (100 करोड़ डॉलर यानी करीब 7565 करोड़ रुपए) से ज्यादा कमाने वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर बन गए हैं। कमाई के मामले में वह अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी लियोनल मेसी से आगे रहे। फोर्ब्स पत्रिका ने 2020 में दुनिया में सबसे अधिक ज्यादा कमाई करने वालों की सूची जारी की। इसमें 35 साल के रोनाल्डो चौथे नंबर पर हैं। उनसे आगे सिर्फ काइली जेनर, कान्ये वेस्ट और टेनिस स्टार रोजर फेडरर हैं।

पत्रिका के मुताबिक, रोनाल्डो एक बिलियन डॉलर का आंकड़ा छूने वाले टीम स्पोर्ट वाले पहले खिलाड़ी हैं। रोनाल्डो ने 105 मिलियन डॉलर की कमाई की है। वहीं इस सूची में पहले नंबर पर जगह बनाने वाली काइली जेनर ने 590 मिलियन डॉलर, केन वेस्ट ने 170 मिलियन डॉलर, और रोजर फेडरर ने 106.3 मिलियन डॉलर कमाए हैं।

रोनाल्डो ने अपने 17 साल के करियर के दौरान मैदान पर 650 मिलियन डॉलर की कमाई की। जबकि मौदूगा कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से उनकी 765 मिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद की जा रही है। उनका युवेंट्स के साथ उनका करार जून 2022 में खत्म होगा। रोनाल्डो से 3 साल बाद सीनियर फुटबॉल में कदम रखने वाले लियोनल मेसी ने 2005 से बतौर सैलरी 605 मिलियन डॉलर कमाए हैं।

स्पोर्टिंग इंटेलिजेंस के निक हैरिस ने कहा, ‘क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल के ऑल टाइम ग्रेटेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं। एक ऐसे युग में जब फुटबॉल कभी भी इतना समृद्ध नहीं था। वह बॉक्स ऑफिस हैं।’ स्पोर्टिंग इंटेलिजेंस के ग्लोबल स्पोर्ट्स सैलरी सर्वे (कुल वेतन खर्च के आधार पर) दुनिया भर में टीमों की रैंकिंग का आधार बनते हैं।

इस सूची में बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार इकलौते भारतीय हैं। उन्होंने 48.5 मिलियन डॉलर की अनुमानित कमाई के साथ इस सूची में अपनी जगह बनाई है। अक्षय पिछले साल भी सूची में जगह बनाने में सफल रहे थे। फोर्ब्स ने अक्षय को बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार और भारत की सबसे परोपकारी हस्तियों में से एक के रूप में बताया है। अक्षय 52वीं पायदान पर हैं।

फोर्ब्स की लिस्ट में आने के बाद अक्षय कुमार ने कहा, ‘मैं बस 1 करोड़ रुपये कमाना चाहता था, लेकिन मैं एक इंसान हूं। जब मैंने अपना पहला एक करोड़ कमाया तो मैंने सोचा कि मैं 100 करोड़ क्यों नहीं कमा सकता। सच कहूं तो मुझे कोई रोक नहीं रहा था।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘आपके मां-बाप को कोई गाली दे तो कैसे लगेगा,’ युजवेंद्र चहल से जुड़े मामले में युवराज सिंह के सफाई देने पर लोग कर रहे सवाल
2 विराट कोहली, रोहित शर्मा से लेकर रविचंद्रन अश्विन तक, बेहद कामयाब हैं इन 6 क्रिकेटरों की पत्नियां
3 ‘कुछ शर्म कर लो, थोड़ा सोच लो,’ आकाश चोपड़ा ने लगाई पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों को लताड़
ये पढ़ा क्या?
X