ताज़ा खबर
 

ISL 2017, Kerala Blasters FC vs Mumbai City FC: बलवंत ने केरला से छीनी जीत, मुंबई को हार से बचाया

Kerala Blasters FC vs Mumbai City FC: केरला ने इससे पहले अपने पहले मैच में मौजूदा विजेता एटीके के साथ गोलरहित ड्रॉ खेला था जबकि दूसरे मैच में लीग में पदार्पण करने वाली जमशेदपुर एफसी ने उसे गोलरहित ड्रॉ खेलने पर मजबूर कर दिया था।
Kerala Blasters FC vs Mumbai City FC: दूसरे हाफ में आते ही विनीथ केरला को 49वें मिनट में मिले मौके को भुना नहीं पाए।

बलवंत सिंह द्वारा 77वें मिनट में किए गए शानदार गोल के कारण मुंबई सिटी एफसी ने रविवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में केरला ब्लास्टर्स को उसके घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 1-1 की बराबरी पर रोकते हुए उसे इस सीजन की पहली जीत से महरूम कर दिया। केरला ने मार्क सिफेनोस द्वारा 14वें मिनट में ही गोल करते हुए 1-0 की बढ़त ले ली थी और लगा रहा था कि वह इस मैच को आसानी से इसी स्कोर के साथ जीत लेगी, लेकिन बलवंत ने एवरटन सांतोस के सहयोग से किए गए गोल के चलते मौजूदा उप-विजेता केरला को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।

इस सीजन के अपने शुरूआती दो मैचों में एक भी गोल न कर पाने वाली केरला ने तीसरे मैच में अपना खाता खोला। उसके प्रशंसकों में इस गोल के बाद काफी जोश था जो मैच के समाप्ति की ओर बढ़ते हुए और बढ़ता जा रहा था, लेकिन बलवंत के गोल ने उसके प्रशंसकों की पहली जीत की उम्मीद को धराशायी कर दिया और घर से बाहर अपनी टीम की लगातार तीसरी हार को टाल दिया। इस मैच से पहले मुंबई ने कुल तीन मैच खेले थे जिसमें से उसे एक में जीत जबिक दो में हार मिली थी। मुंबई ने अपने घर में एफसी गोवा को 2-1 से हराया था जबिक बेंगलुरू एफसी से उसके घर में 0-2 से और एफसी पुणे सिटी से उसके घर में 1-2 से हार गई थी। उसके सिर पर घर से बाहर लगातार तीसरी हार का खतरा मंडरा रहा था जो बलवंत ने टाल दिया।

केरला ने इससे पहले अपने पहले मैच में मौजूदा विजेता एटीके के साथ गोलरहित ड्रॉ खेला था जबकि दूसरे मैच में लीग में पदार्पण करने वाली जमशेदपुर एफसी ने उसे गोलरहित ड्रॉ खेलने पर मजबूर कर दिया था। उसके लिए यह मैच जीत लेकर ही आने वाला था लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। मौजूदा उपविजेता ने हालांकि अपने घर में आक्रामक शुरूआत की। उससे इसी तरह की शुरूआत की उम्मीद थी। पांचवें मिनट में ही संदेश झिंगान ने कॉनर्र किक पर गोल करने की कोशिश की, जो असफल रही। पांच मिनट बाद ही सीके. विनीथ ने मौका बनाया और बाईं तरफ से नीचा शॉट खेला जिसे मुंबई के डिफेंस ने बाहर भेज दिया।

अगले ही मिनट बलवंत सिंह ने संदेश के एक और प्रयास को नकार दिया। लेकिन मुंबई केरला को गोल से ज्यादा दूर नहीं रख पाई। 14वें मिनट में 21 साल के मार्क सिफेनोस ने केरला के लिए गोल कर मेजबान टीम को बढ़त दिलाई। बाएं छोर से रिनो एंटो ने गोलपोस्ट के सामने खड़े सिफेनोस को क्रॉस पास दिया जिसे अपने पैर के इशारे भर से सिफेनोस ने नेट में डाल दिया।

चार मिनट बाद एचिले इमाना ने मुंबई के लिए गोल करने की कोशिश की। उन्होंने बलंवत को फ्री किक पर पास दिया बलवंत ने निशाना भी साधा, लेकिन मुंबई का यह खिलाड़ी अपनी टीम को बराबरी दिलाने में असफल रहे। 24वें मिनट में मुंबई के लिए सांतोस ने एक और मौका बनाया और हेडर के जरिए गोल करने की कोशिश की जो बाहर चला गया।

इसी बीच 27वें मिनट में केरला अपनी बढ़त को दोगुनी करने के करीब आ गई थी। जैकीचंद सिंह ने सीके विनीथ को पास दिया। विनीथ ने गोलोपस्ट पर निशाना साधा जिसके बीच में मुंबई के गोलकीपर अमरिंदर आ गए। उन्होंने शानदार बचाव करते हुए गोल नहीं होने दिया। पहला हाफ खत्म होने से कुछ देर पहले 42वें मिनट में जैकीचंद सिंह ने मेजबान टीम का स्कोर 2-0 करने का एक और मौका गंवा दिया। हाफ टाइम में मेजबान 1-0 की बढ़त के साथ गई।

दूसरे हाफ में आते ही विनीथ केरला को 49वें मिनट में मिले मौके को भुना नहीं पाए। 55वें मिनट में भी विनीथ के पास गोलपोस्ट के सामने गेंद थी जिसे वो ऊपर खेल बैठे। विनीथ के चूकने के कुछ ही सेकेंड के बाद मुंबई की किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया और वह बराबरी करने से चूक गई। सांतोस ने शानदार तरीके से बॉक्स एरिया के अंदर दाई तरफ से गोलकीपर को छका दिया था, लेकिन गेंद सीधे पोल में जा कर लगी और उसके हाथ से बराबरी का मौका फिसल गया।

मैच केरला की ओर जाता दिख रहा था तभी 77वें मिनट में सांतोस ने दाई तरफ से गेंद ली और आगे बढ़ दिए। उन्होंने बॉक्स में आते ही बलवंत को पास दिया जिसे नेट में डालने में मुंबई के इस खिलाड़ी ने कोई गलती नहीं की और मैच का स्कोर 1-1 कर अपनी टीम को तीसरी हार से बचा लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule