ताज़ा खबर
 

ISL 2018-19 Schedule, Teams: जानिए आईएसएल पांचवें सीजन का पूरा शेड्यूल और टीमें

ISL 2018 19 Schedule, Fixtures, Time Table, Start Date and Time, Venue, Teams: आईएसएल-पांच अब तक का सबसे लंबा सत्र होगा जो छह महीने तक चलेगा जिसमें बीच में टीमों को तीन बार विश्राम का मौका मिलेगा। इनमें से दो बार (अक्तूबर और नवंबर) फीफा तिथियों में अंतरराष्ट्रीय मैच होने तथा एक बार 2019 एएफसी एशियाई कप के लिये भारतीय टीम के अभ्यास शिविर के कारण टीमों को ब्रेक दिया जाएगा।

ISL 2018-19 Schedule, Fixtures: यहां जानिए आईएसएल में होने वाले सभी मैचों के बारे में…

ISL 2018 19 Schedule, Fixtures, Time Table, Start Date and Time, Venue, Teams: पूर्व चैंपियन एटीके और दो बार के उप विजेता केरल ब्लास्टर्स के बीच शनिवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबाल टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेगी। आईएसएल के पांचवें सत्र में दस टीमों के बीच खिताब के लिए मुकाबला होगा। आईएसएल-पांच अब तक का सबसे लंबा सत्र होगा जो छह महीने तक चलेगा जिसमें बीच में टीमों को तीन बार विश्राम का मौका मिलेगा। इनमें से दो बार (अक्तूबर और नवंबर) फीफा तिथियों में अंतरराष्ट्रीय मैच होने तथा एक बार 2019 एएफसी एशियाई कप के लिये भारतीय टीम के अभ्यास शिविर के कारण टीमों को ब्रेक दिया जाएगा। एटीके और केरल दोनों ही पिछले सत्र में जूझते रहे।

इस दौरान एटीके प्रदर्शन का काफी खराब रहा। वह दस टीमों के बीच नौवें स्थान पर रहा और इस बीच उसने तीन कोच बदले। कोच्चि की टीम केरल ब्लास्टर्स की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने कोच रेने मुलेनस्टीन को हटाकर इंग्लैंड के पूर्व गोलकीपर डेविड जेम्स को यह जिम्मा सौंपा। इसके बाद टीम ने थोड़ा अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और वह आखिर में छठे स्थान पर रहा था।

इन दोनों टीमों के बीच काफी स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता का इतिहास रहा है। दोनों टीमों के बीच अब तक जो दस मैच खेले गये हैं उनमें से एटीके ने पांच में जीत दर्ज की है और एक में उसे हार मिली है। उसने जिन मैचों में जीत हासिल की उनमें 2014 और 2016 के फाइनल भी शामिल हैं।

आईएसएल में अच्छा रिकॉर्ड रखने वाले केरल ब्लास्टर्स के पूर्व कोच स्टीव कोपेल अब एटीके के कोच है। कोपेल जब केरल के कोच थे तब उनकी टीम 2016 में फाइनल में पेनल्टी शूटआउट में एटीके से हार गयी थी। पिछले सत्र में उनकी अगुवाई में जमशेदपुर एफसी की टीम मामूली अंतर से प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App