ताज़ा खबर
 

विश्व कप 2018, Tunisia vs England: हैरी केन के 2 गोल की बदौलत इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 1-2 से हराया

विश्व कप 2018, Tunisia vs England: फीफा वर्ल्ड कप 2018 में आज इंग्लैंड की टीम ट्यूनीशिया के खिलाफ मैदान में थी। जिसमें इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 1-2 से हराकर विश्व कप में जीत के साथ शुरुआत कर दी है।

विश्व कप 2018, Tunisia vs England: इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 2-1 से हरा दिया

विश्व कप 2018, Tunisia vs England: इंग्लैंड ने रूस में जारी फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में जीत के साथ शुरुआत करते हुए सोमवार देर रात ग्रुप जी के एक रोमांचक मुकाबले में ट्यूनीशिया को 2-1 से मात दी। पिछले विश्व कप में ग्रुप चरण और यूरो 2016 में दूसरे राउंड में बाहर होने वाली इंग्लैंड के लिए इस मैच में कप्तान हैरी केन ने दो गोल दागे जबकि ट्यूनीशिय के लिए एकमात्र गोल फेर्जानी सस्सी ने किया। विश्व कप में अपना पहला गोल करने वाले केन एक कप्तान के रूप में इंग्लैंड के लिए खेले सभी मैचों में गोल करने में कामयाब रहे हैं। वोल्गोग्राड ऐरेना में खेले गए इस मुकबाले में इंग्लैंड की शुरुआत शानदार रही। तीसरे मिनट में मिडफील्डर डैली एली ने बॉक्स में मौजूद जेसे लिंगार्ड को शानदार पास दिया लेकिन वह अपनी टीम के लिए पहला गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए।

इंग्लैंड ने अपनी तेज शुरुआत का फायदा उठाते हुए विपक्षी टीम की डिफेंस पर दबाव बनाया जिसका लाभ उन्हें मैच के 11वें मिनट में मिला। एश्ले यंग ने बॉक्स के बीच में बेहतरीन क्रॉस दिया जिसपर डिफेंडर जॉन स्टोन्स ने हेडर लगाया। हालांकि, ट्यूनीशिया के गोलकीपर मौएज हसन ने अपनी दाईं ओर कूदकर बेहतरीन बचाव किया और गेंद इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन के आगे गिरी जिन्होंने आसानी से गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पहला गोल करने के बाद इंग्लैंड ने अपने खेल में तेजी लाई लेकिन 35वें मिनट में डिफेंडर काइल वॉकर बॉक्स में गलती कर बैठे। वॉकर ने मिडफील्डर जिफहरदिने बेन यूसुफ को बॉक्स में कोहनी मारी और ट्यूनीशिया को तोहफे में पेनाल्टी दे दी। फेर्जानी सस्सी ने इस सुनहरे अवसर को जाया न करते हुए मैच में अपनी टीम के लिए पहला गोल दागा।

बराबरी का गोल दागने के साथ ही ट्यूनीशिया इस विश्व कप में गोल दागने वाला पहला अफ्रीकी देश भी बन गया। जेसे लिंगार्ड को पहला हाफ समाप्त होने से पहले (44वें मिनट) अपनी टीम को बढ़त दिलाने का शानदार मौका मिला लेकिन वह गेंद को गोलपोस्ट पर मार बैठे। इंग्लैंडे ने दूसरे हाफ में अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण रखा और ट्यूनीशिया के डिफेंस को भेदने का प्रयास किया। हालांकि, ट्यूनीशिया के खिलाड़ियों ने विपक्षी टीम को गोल करने के अधिक मौके नहीं दिए। मैच के 66वें मिनट में जॉर्डन हैंडरसन ने डिफेंडर हैरी मैगुएर को बॉक्स में पास दिया लेकिन मैगुएर गेंद पर सही नियंत्रण नहीं बना सके। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त होगा लेकिन कप्तान हैरी केन ने इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में किएरन ट्रिपियर द्वारा लिए गए कॉर्नर किक पर हेडर से गोल करके अपनी टीम को महत्वपूर्ण तीन अंक दिलाए। इंग्लैंड ग्रुप जी के अपने अगले मुकाबले में रविवार को पनामा से भिड़ेगी जबकि ट्यूनीशिया का सामना शनिवार को बेल्जियम से होगा।

Live Blog

01:28 (IST)19 Jun 2018
हैरी केन ने इंग्लैंड को दिलाई 1-2 से जीत

विश्वकप के अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 1-2 से हरा दिया। मैच के पहले 11 मिनट के अंदर ही गोल दागकर बढ़त बना चुकी इंग्लैंड की टीम ने मैच में आखिर में दूसरा गोल दागकर मैच अपने नाम कर लिया। ट्यूनीशिया के सासी ने पेनाल्टी पर गोल दागकर मैच को बराबरी पर ला तो दिया था लेकिन हैरी केन के दूसरे गोल ने उसके जीत के सपनों पर पानी फेर दिया है। इंग्लैंड की ओर से दोनों गोल हैरी केन ने दागे।

01:24 (IST)19 Jun 2018
हैरी केन के दूसरे गोल से इंग्लैंड आगे

इंग्लैंड के केन ने दागा दूसरा गोल। मैच में आखिरी दौर में किया गया यह गोल निर्णायक साबित हो सकता है। इंग्लैंड अब 1-2 से आगे है। 90 मिनट का खेल खत्म हो चुका है। 4 अतिरिक्त मिनट शामिल किए गए हैं।

01:07 (IST)19 Jun 2018
15 मिनट का खेल शेष

15 मिनट का खेल बचा है। दोनों टीमें गोल करने की लगातार कोशिश कर रही हैं। दूसरे हाफ में खेल काफी धीमा हो गया है। ट्यूनीशिया का प्रदर्शन काफी बेहतर है। मुकाबला अभी भी 1-1 की बराबरी पर है।

00:37 (IST)19 Jun 2018
दूसरे हाफ का खेल शुरू

दूसरे हाफ का खेल शुरू हो चुका है। दोनों टीमें बढ़त बनाने के लिए कोशिश कर रही हैं। इंग्लैंड के द्वारा लगातार दबाव बनाए जाने के बावजूद ट्यूनीशिया लगातार संघर्ष कर रहा है। पेनाल्टी से गोल करने के बाद मैच का रुख बदल गया है। 

00:20 (IST)19 Jun 2018
पहले हाफ का खेल खत्म

पहले हाफ का खेल खत्म हो चुका है। दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। दूसरे हाफ में मुकाबला काफी रोचक होने की उम्मीद है।

00:11 (IST)19 Jun 2018
सासी के गोल से मुकाबला 1-1 की बराबरी पर

इंग्लैंड के हैरी कैन के गोल की बदौलत 1 गोल से आगे चल रही इंग्लैंड की टीम को ट्यूनीशिया के फरजानी सैसी ने जवाब दिया है।उन्होंने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर ट्यूनीशिया को खेल में वापसी दिलाई है। 39 मिनट का खेल खत्म होने के बाद दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं।

00:01 (IST)19 Jun 2018
1-0 से आगे है इंग्लैंड

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में इंग्लैंड और ट्यूनीशिया के बीच मैच जारी है। फिलहाल 29 मिनट का खेल खेला जा चुका है। इंग्लैंड की टीम ने पहले 10 मिनट के अंदर ही एक गोल दागकर मैच में 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं ट्यूनीशिया की टीम इस गोल का जवाब देने री लगातार कोशिश कर रही है।