ताज़ा खबर
 

FIFA 2018: सोमवार को खेले गए सभी मुकाबलों पर एक नजर

FIFA 2018: फीफा विश्व कप-2018 के मैच Sony Ten 2 और Sony Ten 2 HD पर अंग्रेजी, जबकि Sony Ten 3 और Sony Ten 3 HD पर हिंदी में देखे जा सकते हैं। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Sony Liv पर उपलब्ध रहेगी।

Author Updated: June 19, 2018 2:06 PM
FIFA 2018: ट्यूनीशिया ने पांच बार के अपने विश्व कप के 12 मुकाबलों में केवल एक बार जीत दर्ज की है।

FIFA 2018: निजनी नोवगोरोड स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मैच में स्वीडन ने मिडफील्ड में कमजोर रही दक्षिण कोरिया को 1-0 से मात दी। एशियाई देशों में विश्व कप के सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली एकमात्र टीम दक्षिण कोरिया को छठे मिनट में फ्री किक से गोल करने का मौका मिला था। सोन के शॉट को किम शिन वुक ने हेडर से गोल पोस्ट तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन वह नेट से बहुत दूर चली गई और दक्षिण कोरिया की टीम खाता खोलने का मौका चूक गई। स्वीडन के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के डिफेंस को भेदने की कोशिश में लगे हुए थे, लेकिन असफल रहते हुए वह टीम के गोल पोस्ट तक नहीं पहुंच पा रहे थे।

वहीं, खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही बेल्जियम ने सोमवार को फिश्ट स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-सी के मैच में पदार्पण कर रही पनामा को फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में 3-0 के अंतर से हरा दिया। बेल्जियम ने सभी गोल दूसरे हाफ (47वें, 69वें, 75वें मिनट) में किए। पनामा बेशक इस मैच को गंवा बैठी, लेकिन पहली बार इतने बड़े टूर्नामेंट खेलने उतरी इस टीम ने पहले हाफ में जो प्रदर्शन किया वो काबिलेतारीफ था। पहला हाफ एक तरीके से पनामा की जीत साबित हुआ जिसने बेल्जियम को गोल करने के तमाम मौकों को भुनाने से रोक दिया। इसमें टीम के डिफेंस, कप्तान रोमान टोरेस और गोलकीपर जेइमे पेनेडो का अहम योगदान रहा। हालांकि वह अपने इस शानदार खेल दूसरे हाफ में जारी नहीं रख पाई और बेल्जियम ने उसे बैकफुट पर धकेल दिया।

दिन के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने रूस में जारी फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में जीत के साथ शुरुआत करते हुए सोमवार देर रात ग्रुप जी के एक रोमांचक मुकाबले में ट्यूनीशिया को 2-1 से मात दी। पिछले विश्व कप में ग्रुप चरण और यूरो 2016 में दूसरे राउंड में बाहर होने वाली इंग्लैंड के लिए इस मैच में कप्तान हैरी केन ने दो गोल दागे जबकि ट्यूनीशिय के लिए एकमात्र गोल फेर्जानी सस्सी ने किया। विश्व कप में अपना पहला गोल करने वाले केन एक कप्तान के रूप में इंग्लैंड के लिए खेले सभी मैचों में गोल करने में कामयाब रहे हैं। वोल्गोग्राड ऐरेना में खेले गए इस मुकबाले में इंग्लैंड की शुरुआत शानदार रही।

यहां देखें स्वीडन और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाले मैच का लाइव अपडेट्स

फीफा विश्व कप-2018 के मैच Sony Ten 2 और Sony Ten 2 HD पर अंग्रेजी, जबकि Sony Ten 3 और Sony Ten 3 HD पर हिंदी में देखे जा सकते हैं। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Sony Liv पर उपलब्ध रहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Brazil vs Switzerland, FIFA World Cup 2018: यहां देखें मैच का हाईलाइट्स
2 विश्व कप 2018, Germany vs Mexico: मैक्सिको ने डिफेंडिंग चैंपियन जर्मनी को 1-0 से हराया
3 FIFA World Cup 2018: हर जगह बैन है धूम्रपान, मगर मजे से सिगार पीते दिखा ये दिग्गज फुटबॉलर
ये पढ़ा क्या?
X