ताज़ा खबर
 

FIFA World Cup 2018: फुटबॉल मैच से पहले फैन ने किया कुछ ऐसा कि जाना पड़ा जेल

रूस की राजधानी मास्को में खेले गए इस मैच से पहले एक फैन ने कुछ ऐसा किया कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया। दरअसल, मास्को पुलिस ने कहा है कि इंग्लैंड और कोलंबिया की मेजबानी कर रहे स्टेडियम में एक प्रतिमा को नुकसान पहुंचाए जाने के बाद उन्होंने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया।

जीत का जश्न मनाते इंग्लैंड के खिलाड़ी। (फोटो सोर्स- AP)

इंग्लैंड ने मंगलवार देर रात स्पार्टक स्टेडियम में खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल के आखिरी मैच में कोलंबिया को पेनाल्टी शूट आउट में 4-3 से मात देकर फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। रूस की राजधानी मास्को में खेले गए इस मैच से पहले एक फैन ने कुछ ऐसा किया कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया। दरअसल, मास्को पुलिस ने कहा है कि इंग्लैंड और कोलंबिया की मेजबानी कर रहे स्टेडियम में एक प्रतिमा को नुकसान पहुंचाए जाने के बाद उन्होंने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। सोशल मीडिया पर स्पार्टक मास्को के पूर्व खिलाड़ी फयोदो चेरेनकोव की प्रतिमा की तस्वीर डाली गई है जिसमें उनकी छाती पर लाल रंग से किसी ने ‘इंग्लैंड’ लिख दिया है। चेरेनकोव का 2014 में निधन हो गया था। पुलिस ने कहा है कि जांच चल रही है और उनके द्वारा की गई कार्रवाई के बाद प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली गई है और उसे हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने यह बयान उसी समय जारी किया जब इंग्लैंड ने पेनल्टी शूटआउट में कोलंबिया को हराया जिससे संकेत मिलता है कि हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने मैच नहीं देखा।

इंग्लैंड के कप्तान हैरी कैन ने 58वें मिनट में पेनाल्टी पर ही गोल कर इंग्लैंड को 1-0 से आगे कर दिया था।

प्रतिमा को नुकसान पहुंचाए जाने के बाद रूस के सोशल मीडिया नेटवर्क पर इंग्लैंड के प्रशंसकों की आलोचना होने लगी और लोगों ने उन्हें रूस विश्व कप का खराब मेहमान करार दिया। रूस के बाहर चेरेनकोव को काफी लोग नहीं जानते लेकिन वह स्पार्टक के प्रशंसकों के हीरो हैं। उन्होंने क्लब के साथ तीन सोवियत खिताब और एक रूसी खिताब जीता। जब 2014 में 55 बरस की उम्र में कथित तौर पर ब्रेन ट्यूमर के कारण उनका निधन हुआ तो हजारों प्रशंसकों ने उनके अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया।

बता दें कि क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड का सामना स्वीडन से होगा जिसने मंगलवार को ही स्विट्जरलैंड को 1-0 से मात देकर 1994 के बाद पहली बार अंतिम-8 में कदम रखा है। इंग्लैंड के इस मैच के हीरो उसके गोलकीपर जोर्डन पिकफोर्ड रहे जिन्होंने कार्लोस बारका के शॉट को रोक उसे जीत दिलाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App