ताज़ा खबर
 

FIFA World Cup 2018 Semi Final, France vs Belgium: फाइनल में पहुंचा फ्रांस, बेल्जियम को 1-0 से हराया

FIFA World Cup 2018 Semi Final, France vs Belgium: बेल्जियम 32 साल के लंबे इंतजार के बाद अंतिम-4 में पहुंचने में कामयाब हुआ था लेकिन फ्रांस जैसी मजबूत टीम के सामने टिक नहीं पाया और 1-0 से मुकाबला हारकर विश्वकप से बाहर हो गया।

बेल्जियम की टीम फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के पहले सेमीफाइनल में आज सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में फ्रांस के सामने थी।

FIFA World Cup 2018 Semi Final, France vs Belgium: बेल्जियम की टीम फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के पहले सेमीफाइनल में आज सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में फ्रांस के सामने थी। बेल्जियम 32 साल के लंबे इंतजार के बाद अंतिम-4 में पहुंचने में कामयाब हुआ था लेकिन फ्रांस जैसी मजबूत टीम के सामने टिक नहीं पाया और 1-0 से मुकाबला हारकर विश्वकप से बाहर हो गया। 1998 में पहली बार विश्व कप जीतने वाले फ्रांस को शुरूआत से ही खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। फ्रांस की ओर से आज उम्तीती ने एक गोल कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

इस विश्व कप में अभी तक बेल्जियम ने दमदार प्रदर्शन किया था और सभी मैचों में जीत दर्ज की थी। ईडन हैजार्ड की कप्तानी में टीम ने प्रतियोगिता का शानदार आगाज करते हुए पहले मुकाबले में पनामा को 3-0 से शिकस्त दी। अगले दो मैचों में भी बेल्जियम को कोई खास परेशानी नहीं हुई और ट्यूनिशिया को 5-2 एवं इंग्लैंड को 1-0 से हराकर टीम ने नॉकआउट दौर में प्रवेश किया था।

प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेल्जियम को जापान ने कड़ी टक्कर दी थी और एक समय एशियाई देश ने 2-0 की बढ़त बना ली थी। हालांकि, बेल्जियम ने हार नहीं मानी और मैच में शानदार वापसी करते हुए 3-2 से जीत दर्ज की। क्वार्टर फाइनल में उसका सामना पांच बार की विजेता ब्राजील से हुआ। ब्राजील के खिलाफ शुरू से ही बेल्जियम ने आक्रामक खेले दिखाया और मैच को 2-1 से अपने नाम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App