ताज़ा खबर
 

FIFA World Cup 2018: जर्मनी के खिलाफ गोल पर ऐसा झूमे मेक्सिको वाले कि आ गया भूकंप

मैक्सिको की इस जीत पर लोगों ने ऐसा जश्न मनाया कि आर्टिफिशयल भूकंप आ गया। मैक्सिको के World Cup 2018, FIFA Football World Cup 2018 Live Score, विश्व कप 2018, फीफा वर्ल्ड कप 2018फैंस मैक्सिको सिटी में मशहूर ऐंजल ऑफ इंडिपेंडेंट्स स्मारक के पास इकठ्ठा हो गए और उन्होंने इतना डांस किया कि भूकंप आ गया। इस गोल के साथ ही लोग चिल्ला 'उठे हमने कर दिखाया'। लोग यहां मैक्सिको, मैक्सिको के नारे भी लगा रहे थे।

Author Updated: June 18, 2018 6:01 PM
जीत के जश्न में डूबे मैक्सिको के फैन फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

FIFA World Cup 2018 : फीफा का फीवर लोगों के नस-नस में रोमांच घोल रहा है। रविवार (17 जून) को एक अहम मुकाबले में मैक्सिको ने बड़ा उलटफेर कर दिया। मैक्सिको ने दुनिया को चौंकाते हुए इस मुकाबले में पूर्व चैंपियन जर्मनी को 1-0 से हरा दिया। मैक्सिको की इस जीत पर लोगों ने ऐसा जश्न मनाया कि आर्टिफिशयल भूकंप आ गया। मैक्सिको के फैंस मैक्सिको सिटी में मशहूर ऐंजल ऑफ इंडिपेंडेंट्स स्मारक के पास इकठ्ठा हो गए और उन्होंने इतना डांस किया कि भूकंप आ गया। इस गोल के साथ ही लोग चिल्ला ‘उठे हमने कर दिखाया’। लोग यहां मैक्सिको, मैक्सिको के नारे भी लगा रहे थे।

भूकंप के झटकों को भूकंप की जांच करने वाले यंत्रों पर भी रिकॉर्ड किया गया। जैसे ही स्टार खिलाड़ी हिरविंग लोजानो ने खेल के 35वें मिनट में जर्मनी के खिलाफ गोल दागा मैक्सिको सिटी में भूकंप के झटके महसूस किये गये। मैक्सिको में सुबह 11 बजकर 32 मिनट पर यह झटके महसूस किये गये। भूकंप के झटके की जानकारी मैक्सिको के जियोलॉजिकल और एट्मॉस्फेरिक रिसर्च इंस्टीच्यूट ने दी है।

मैक्सिकों की इस जीत पर कई लोगों ने उन्हें बधाई दी है। फैंस ने सोशल मीडिया पर कई तरह के मेम भी बनाए। एक मेम में मैक्सिको के गोलकीपर गुइलेरमो ओकास को मैक्सिको का राष्ट्रपति दिखलाया गया है। एक और मेम में यूएस के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप से गुजारिश की गई है कि वो अब मैक्सिको और यूनाइटेड स्टेट के बीच एक दीवार बनवा दें। एक अन्य मेम में जर्मनी की चांसलकर एंजेला मर्केल को डोनल्ड ट्रंप से यह कहते हुए दिखलाया गया है कि कृप्या कर यह दीवार बना दें।

आपको बता दें कि मैक्सिको की टीम अपना अगला मुकाबला शनिवार को खेलेगी। मैक्सिको के फैन ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम अब 15 अन्य टीमों के साथ अगले राउंड में पहुंचेगी। फैंस को टीम के क्वॉर्टर फाइनल, सेमीफाइनल और यहां तक कि फाइनल तक में पहुंचने की उम्मीद है। साल 1985 के बाद से मैक्सिको की जर्मनी के खिलाफ यह पहली जीत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 FIFA World Cup 2018: स्वीडन ने दक्षिण कोरिया को 1-0 से शिकस्त दी
2 FIFA 2018: सोमवार को खेले गए सभी मुकाबलों पर एक नजर
3 Brazil vs Switzerland, FIFA World Cup 2018: यहां देखें मैच का हाईलाइट्स
जस्‍ट नाउ
X