ताज़ा खबर
 

कोरोना के बीच खाली स्टेडियम में मैचः बेंच पर बैठे खिलाड़ियों और अधिकारियों की आयी शामत

फुटबॉल लीग के दौरान इन दिनों बेंच पर बैठे अधिकारियों की शामत आई है। हाल ही में चाल गोलकीपर को उनके असभ्य व्यवहार के लिए सजा दी जा चुकी है।

खाली स्टेडियम में फुटबॉल लीग

दर्शकों के बिना खेले जा रहे फुटबॉल लीग सिरी ए मुकाबले के बेंच पर बैठे खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों की बातों को रेफरी आसानी से सुन ले रहे हैं। खाली स्टेडियम में लीग के वापसी के बाद दो दौर के मुकाबलों के दौरान असभ्य व्यवहार के लिए अब तब चार कोच को सजा दी जा चुकी है। मैच के दौरान बेंच से हटने का सजा पाने वाले कोच में गियान पीरो गैसपरेरिनि (अटलांटा), एंटोनियो कॉन्टे (इंटर), सिमोन इंजागी (लाजियो) और गिउसेपे इचिनी (फियोरेंटिना) शामिल हैं।

इंटर मिलान के गोलकीपर के तौर पर तीसरी पसंद टोम्मासो बेर्नी को भी रविवार को पार्मा के मैच के दौरान गलत तरीके से नाराजगी दिखाने के लिए बेंच से हटा दिया गया था। इसके अलावा जुवेंटस के लिए एक सहायक कोच और काग्लियारी और ब्रेशिया के खेल निदेशक भी बेंच से हटने की सजा पाने वाले अधिकारियों में शामिल है। सिरी ए के रेफरी निदेशक निकोल रिलज्जोलि ने कहा, ”हम किसी के खिलाफ नहीं है। हमें ये याद रखने की जरूरत है कि हम वैश्विक खेल का हिस्सा है। इटली और दुनिया भर में नियम एक जैसे होने चाहिए। फिलहाल इस बारे में चर्चा नहीं हो रही।”

गौरतलब है कि पिछले तीन माह से कोरोना महामारी के कारण खेल की सभी गतिविधियां रुकी हुई थीं लेकिन हाल ही में अब कुछ देशों में फुटबॉल, गोल्फ और क्रिकेट कुछ मैच खाली स्टेडियम में कराए जा रहे हैं। खेल से जुड़े कुछ लोग खाली स्टेडियम में खेलने को सही ठहर रहे हैं तो कुछ इसके खिलाफ हैं।

बीते दिन ही महन गेंदबाज ने खाली स्टेडियम में मैच खेले जाने पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा, ”किसी भी खेल में मनोरंजन उस खेल के खेलने के स्तर से तय होता है, स्टैंड में जो कुछ हो रहा है उससे नहीं।” होल्डिंग अपना ज्यादातर समय ब्रिटेन में बिताते हैं, उन्होंने इंग्लिश प्रीमियर लीग के मैचों का उदाहरण दिया कि खाली स्टेडियम में खेले जाने के बावजूद उसकी गुणवत्ता में कोई फर्क नहीं पड़ा।

भाषा के इनपुट के साथ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अपने वीडियोज पर गंदे कमेंट करने वालों पर भड़कीं हसीन जहां, गाली से दिया जवाब
2 पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली को पता चली इंग्लैंड की कमजोरी, कहा- अब अंग्रेजों को उन्हीं के घर में देंगे मात
3 रोहित शर्मा की सक्सेस के पीछे है शिखर धवन का हाथ, इरफान पठान ने बताया कौन सी जिम्मेदारी उठाते हैं गब्बर
IPL 2020 LIVE
X