ताज़ा खबर
 

कोरोना: इंग्लैंड में 1 अगस्त तक टला क्रिकेट; लेकिन 12 खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बावजूद फुटबॉल को हरी झंडी

इंग्लैंड में इंग्लिश प्रीमियर लीग के मुकाबले 17 जून से खेले जाएंगे। वहां फुटबॉल तो शुरू हो रहा है, लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने फैंस को निराश किया है। ईसीबी ने पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत एक अगस्त तक टाल दी है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: May 29, 2020 2:08 PM
ECB postponed and english premier league 850ईसीबी ने चौथी बार क्रिकेट को निलंबित करने का फैसला लिया है। इंग्लिश प्रीमियर लीग के मुकाबले 17 जून से शुरू होंगे।

इंग्लैंड में स्पोर्ट्स फैंस के लिए थोड़ा खुशी थोड़ा गम वाली खबर है। कोरोनावायरस के कारण तीन महीने से रुकी इंग्लिश प्रीमियर लीग के मुकाबले 17 जून से खेले जाएंगे। वह भी तब जब उसके 12 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। वहीं, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने फैंस को निराश किया है। ईसीबी ने कोरोनावायरस महामारी के कारण इंग्लैंड में 1 अगस्त तक घरेलू क्रिकेट को बंद कर दिया है। ईसीबी ने यह चौथी बार घरेलू क्रिकेट को बंद करने का फैसला किया है।

प्रीमियर लीग के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड मास्टर्स ने बताया, हम 17 जून से प्रीमियर लीग को फिर से शुरू करने के लिए सहमत हैं। लेकिन इस तारीख की पुष्टि तब तक नहीं की जा सकती है जब तक कि हमारी सुरक्षा संबंधी सभी आवश्यकताओं की पूर्ति न हो जाए। हमारी प्राथमिकता सभी प्रतिभागियां और समर्थकों का स्वास्थ्य है। लीग के मुताबिक, टूर्नामेंट के बाकी सभी 92 मैचों का ब्रिटेन में मौजूदा ब्रॉडकास्ट पार्टनर्स स्काई स्पोर्ट्स, बीटी स्पोर्ट, बीबीसी स्पोर्ट और अमेजॉन प्राइम पर प्रसारण किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रीमियर लीग के सभी 20 क्लबों ने इस मामले में सर्वसम्मति से मतदान किया।

कोविड-19 महामारी के प्रकोप के चलते नौ मार्च के बाद से ईपीएल में कोई मैच नहीं खेला गया है। ईपीएल का आखिरी मैच लीसेस्टर और एस्टन विला के बीच हुआ था। उस मैच में लीसेस्टर ने एस्टन विला पर 4-0 से जीत हासिल की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 17 जून से दोबारा शुरू होने वाली लीग के पहले दो मैच एस्टन विला और शेफील्ड यूनाइटेड तथा मैनचेस्टर सिटी और आर्सेनल के बीच खेले जाएंगे।

यहां यह भी काबिलेगौर है कि इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में अब तक कोरोना के 2,752 टेस्ट किए गए हैं। इसमें 12 खिलाड़ियों या सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। इंग्लिश फुटबॉल लीग (ईएफएल) की ओर से जारी बयान में कहा गया है, पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी या क्लब के कर्मचारी अब उसके दिशानिर्देशों के मुताबिक खुद को 7 दिनों के लिए क्वारंटीन करेंगे। नेगेटिव आए खिलाड़ियों या सदस्यों को ही ट्रेनिंग सुविधाओं के इस्तेमाल की मंजूरी होगी।

हालांकि, इंग्लैंड में फुटबॉल तो शुरू हो रहा है, लेकिन ईसीबी ने पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत एक अगस्त तक टाल दी है। ईसीबी ने कहा, बोर्ड पुष्टि करता है कि पेशेवर घरेलू क्रिकेट सत्र एक महीने के लिए टाला गया है। अब एक अगस्त से पहले घरेलू क्रिकेट नहीं होगा। हालांकि, ईसीबी जैविक रूप से सुरक्षित स्थिति में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली कर सकता है। इंग्लैंड की टीम को जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘MS Dhoni नहीं माने थे, हारने के बाद दोबारा कराया था टॉस,’ कुमार संगकारा ने वर्ल्ड कप फाइनल के किस्से पर तोड़ी चुप्पी
2 कोरोना बेअसर: अमेरिकी रेसर जैक बिटर ने घर में रहता हुआ बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, 12 घंटे में ट्रेडमिल पर तय की 161 किमी की दूरी
3 विदेशी खिलाड़ी भी चाहते हैं IPL 2020, विराट कोहली ने 10 साल में भारत के मुकाबले RCB के लिए खेले दोगुने मैच