ताज़ा खबर
 

कोरोना के बीच फुटबॉल: चोट के बाद वापसी करते ही हैरी केन ने दागा गोल, टीम को 2-0 से दिलाई जीत

हैरी कैन का 2020 में पहला और लीग में कुल 137वां गोल है। लीग में अपने पहले 200 मैचों में केन से अधिक गोल केवल मैनचेस्टर सिटी के स्ट्राइकर सर्गियो एगुएरा (138) ने किये हैं। टोटेनहैम ने टामस सोसेक के 64वें मिनट में किये गये आत्मघाती गोल से बढ़त बनायी थी।

स्ट्राइकर हैरी केन ने वापसी पर गोला दागा जिससे टोटेनहैम ने मंगलवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबाल प्रतियोगिता में वेस्ट हैम को 2-0 से हराया।

चोट के कारण इस सत्र में अधिकतर समय तक बाहर रहने वाले स्टार स्ट्राइकर हैरी केन ने वापसी पर गोला दागा जिससे टोटेनहैम ने मंगलवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबाल प्रतियोगिता में वेस्ट हैम को 2-0 से हराया। प्रीमियर लीग के कोरोना वायरस के कारण निलंबित होने से पहले लग रहा था कि केन के लिये यह सत्र समाप्त हो गया लेकिन अब वह अपने पुराने रंग में लौट आये हैं। प्रीमियर लीग में अपना 200वां मैच खेल रहे केन ने 82वें मिनट में टीम की तरफ से दूसरा गोल किया।

यह उनका 2020 में पहला और लीग में कुल 137वां गोल है। लीग में अपने पहले 200 मैचों में केन से अधिक गोल केवल मैनचेस्टर सिटी के स्ट्राइकर सर्गियो एगुएरा (138) ने किये हैं। टोटेनहैम ने टामस सोसेक के 64वें मिनट में किये गये आत्मघाती गोल से बढ़त बनायी थी। इस जीत से टोटेनहैम ने यूरोपीय चैंपियनशिप में जगह बनाने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। उसके अब 31 मैचों में 45 अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। वेस्ट हैम इतने ही मैचों में 27 अंक के साथ 17वें स्थान पर है। इस बीच लीस्टरशर के गोलकीपर कास्पर शेमाइकल ने पहले हाफ में पेनल्टी को बचाया जिससे उनकी टीम ने ब्राइटन के खिलाफ मैच गोलरहित ड्रा खेला।

वहीं दूसरी ओर बार्सिलोना ने एथलेटिक बिलबाओ पर 1-0 की संघर्षपूर्ण जीत से स्पेनिश फुटबाल लीग ला लिगा में फिर से शीर्ष पर पहुंचकर अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी रीयाल मैड्रिड पर दबाव बना दिया। इवान रेकिटिच के दूसरे हाफ में किये गये विजयी गोल से बार्सिलोना ने रीयाल मैड्रिड के मालोर्का के खिलाफ होने वाले मैच से पहले शीर्ष स्थान हासिल किया। बार्सिलोना को इस जीत के लिये हालांकि संघर्ष करना पड़ा लेकिन रेकिटिच का 71वां मिनट में किया गया गोल उसे तीन अंक दिलाने के लिये पर्याप्त साबित हुआ।

इस जीत से बार्सिलोना के 31 मैचों में 68 अंक हो गये हैं जबकि रीयाल मैड्रिड के 30 मैचों में 65 अंक हैं। एथलेटिक बिलबाओ 31 मैचों में 42 अंक लेकर दसवें स्थान पर है। उसने ला लिगा की वापसी के बाद अपने चार मैचों में से केवल एक में जीत दर्ज की। इस बीच एटलेटिको मैड्रिड ने वापसी के बाद अपना विजय अभियान जारी रखा। उसने लेवांटे को 1-0 से हराया।

ब्रूनो गोंजालेज के 15वें मिनट में किये गये आत्मघाती गोल से एटलेटिको ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की जिससे वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। एटलेटिको के अब 31 मैचों में 55 अंक हैं और वह सेविला से दो अंक आगे हो गया है। कोरोना वायरस के कारण जब लीग रोकी गयी थी तब एटलेटिको छठे स्थान पर था। एटलेटिको पांचवें स्थान पर काबिज गेटाफे से छह अंक आगे हैं। गेटाफे ने अपना मैच वल्लाडोलिड से 1-1 से ड्रा खेला।

भाषा के इनपुट के साथ।

Next Stories
1 IPL के लिए रद्द नहीं होगा एशिया कप, पाकिस्तान के 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद PCB का बयान
2 Eng vs Pak Series: जब 28 की फ्लाइट और 23 जून को कोरोना टेस्ट? पीसीबी की लापरवाही पर उठे सवाल
3 क्रिस गेल ने परिवार के लिए लिया खेल से ब्रेक, कैरेबियन क्रिकेट लीग में हिस्सा लेने से इंकार
ये पढ़ा क्या?
X