ताज़ा खबर
 

5 साल की उम्र में आशमन तनेजा ने Taekwondo में बनाया Guinness World Record, 1 घंटे में नॉन स्टॉप Knee Strikes कर रचा इतिहास

आशीष तनेजा ने बताया कि, "मेरे बेटे ने विश्व रिकॉर्ड के लिए बहुत अभ्याय किया, वह अपनी बहन से प्रेरित था और उसने पहले अपने बहन से ही सिखना शुरू किया था। यह रिकॉर्ड हासिल करने वाला वह सबसे कम उम्र का बच्चा है।"

आसमान तनेजा, फोटो सोर्स- ani

पांच साल के लड़के आशमन तनेजा ने ताइक्वांडो में एक घंटे तक नॉन-स्टॉप  फुल कॉन्टेक्ट नी स्ट्राइक मारकर अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है। आशमन एक अविश्वसनीय ताइक्वांडो खिलाड़ी बनकर निकले है और बहुत कम उम्र में एक एथलीट है। वह एक यूएसए वर्ल्ड ओपन ताइक्वांडो में रजत पदक जीत चुके है।

यह रिकॉर्ड हासिल करने वाला सबसे का उम्र का बच्चा: बता दें कि तनेजा ने एक घंटे तक बिना रुके फुल कॉन्टेक्ट नी स्ट्राइक मार सबका दिल जीत लिया है। उन्होने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रयास किया और सफलतापूर्वक एक घंटे में 1200 से अधिक नी स्ट्राइक हासिल की। आशमन तनेजा के पिता आशीष तनेजा ने बताया कि, “मेरे बेटे ने विश्व रिकॉर्ड के लिए बहुत अभ्याय किया, वह अपनी बहन से प्रेरित था और उसने पहले अपने बहन से ही सिखना शुरू किया था। यह रिकॉर्ड हासिल करने वाला वह सबसे कम उम्र का बच्चा है।”

Hindi News Live Updates 14 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बहन से मिली प्रेरणा: आशीष तनेजा कहा कि “मेरा बेटा अब एक और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए अभ्यास कर रहा है और हमें पूरा उम्मीद है कि वह इसे हासिल करेगा।” आशमन ने बताया कि मेरी बहन के नाम दो वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। इसे देख ही मैंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड जीतने का निश्चय किया था और अब हासिल किया है। मेरी बहन मेरी प्रेरणा हैं और शिक्षक भी हैं।

किरण उनियाल ने भी बनाए है रिकॉर्ड:  बता दे कि पिछले साल अक्टूबर में किरण उनियाल ने ताइक्वांडो में अपने ही दो गिनीज रिकॉर्ड तोड़कर दो नए गिनीज रिकॉर्ड बनाने में सफलता हासिल की थी। किरण ने तीन मिनट में एक पैर से सबसे अधिक फुल कॉन्टैक्ट नी स्ट्राइक और एक मिनट में एक पैर से सबसे अधिक फुल कॉन्टैक्ट नी स्ट्राइक मार बनाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs AUS 1ST ODI: 4 नंबर पर उतरकर कोहली से हुई विराट भूल, पिछली 7 पारियों में 3 बार ही छुआ है दहाई का आंकड़ा
2 वॉर्नर-फिंच की धमाकेदार बल्लेबाजी, भारत को 10 विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास
3 VIDEO: सौरव गांगुली और हरभजन सिंह ने उषा उथुप के ‘सेनोरिटा’ पर जमकर लगाए ठुमके, पूर्व क्रिकेटरों ने भी लिए मजे
ये पढ़ा क्या?
X