ताज़ा खबर
 

ब्राजील के मशहूर फ्लेमिंगो फुटबॉल क्लब में लगी आग, 10 की मौत

ब्राजील के मशहूर फुटबाल क्लब फ्लेमिंगो के अभ्यास परिसर में लगी आग में कम से कम दस लोग मारे गए।

फ्लैमिंगो फुटबॉल क्लब में आग (Twitter Photo)

ब्राजील के मशहूर फुटबाल क्लब फ्लेमिंगो के अभ्यास परिसर में लगी आग में कम से कम दस लोग मारे गए।  तड़के आग उस इमारत में लगी जिसमें 14 से 17 बरस के युवा खिलाड़ी रहते हैं । टीवी ग्लोबो ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है।  मीडिया  रिपोर्ट्स के मुताबिक यह आग ‘रियो डि जेनेरो’ के ‘निन्हों डि उरुबू’ स्थित फ्लैमिंगो फुटबॉल क्लब के ट्रेनिंग ग्राउंड में एक डोरमेट्री में लगी है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक आग की चपेट में आकर जिन 10 लोगों की मौत हुई है वे सभी युवा ​ए​थलीट थे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि फ्लैमिंगो ब्राजील का सबसे बड़ा फुटबॉल क्लब है। स्थानीय मीडिया के अनुसार बिल्डिंग में आग सुबह 5:10 मिनट पर लगी और 07:30 बजे उस पर परी तरह काबू पाया गया। हालांकि अब कि आग लगने के वजह का मालूम नहीं चल पाया है।

बताया जा रहा है कि आग में क्षतिग्रस्त हुई डोरमेट्री में 14 से 17 साल के उम्र वाले एथलीट रहते हैं। रोनाल्डिन्हों, बेबेटो, जिको, लियोनार्डो, फ्लेमेंगों, रोमारियो जैस फुटबॉल के अलावा फ्लैमिंगो जैसे तमाम मशहूर खिलाड़ी इसी क्लब का हिस्सा रहे हैं। आपको बता दें कि फुटबॉल के अवाला फ्लैमिंगो के बॉस्केटबॉल, रोविंग, स्वीमिंग और वॉलीबॉल की भी अपनी टीमें हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App