मैच से पहले स्टेडियम में लगी भीषण आग, वर्ल्ड कप की व्यवस्था को लेकर उठे सवाल; देखें Video

वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स मैच में इंग्लैंड और एंडोरा के बीच होनो वाले मुकाबले से पहले स्टेडियम में भीषण आग लग गई। इस आग में कोई व्यक्तिगत नुकसान नहीं हुआ लेकिन प्रॉपर्टी का अच्छा-खासा डैमेज हो गया। इसके बाद वर्ल्ड कप को लेकर व्यवस्थाएं भी सुरक्षा के घेरे में आ गईं।

fire-breaks-out-at-stadium-before-football-match-between-england-and-andorra-to-be-played-in-world-cup-qualifiers-preparations-under-scanner-video
इंग्लैंड और एंडोरा के बीच होने वाले वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले से पहले स्टेडियम में लगी भीषण आग (सोर्स- ट्विटर/Sky Sports News)

वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स मैच में इंग्लैंड और एंडोरा के बीच शुक्रवार को मुकाबले से पहले एस्टाडी नेकिओनल (Estadi Nacional) स्टेडियम में भीषण आग की खबर आई। कुछ ही घंटों में यहां दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाना था। भीषण आग की घटने के बाद इस मुकाबले को शनिवार शाम 7.15 (एंडोरा के समयानुसार, 12.15 AM रविवार भारतीय समयानुसार) खेला जाएगा।

स्काई स्पोर्ट्स न्यूज ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर वीडियो जारी करते हुए इस घटना की जानकारी दी। चैनल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एस्टाडी नेकिओनल स्टेडियम में आग लग गई। यहां पर इंग्लैंड और एंडोरा के बीच वर्ल्ड कप क्वालीफायर का मुकाबला खेला जाना था।

एंडोरा फुटबॉल एसोसिएशन के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि ये मुकाबला शनिवार को अपने निर्धारित समय शाम 7.15 (एंडोरा के समयानुसार) पर आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि,’इस आग में कोई व्यक्तिगत नुकसान नहीं हुआ है सिर्फ प्रॉपर्टी डैमेज हुई है। ये मुकाबला अब शेड्यूल के अनुसार खेला जाएगा।’

यूएफा (UEFA) और एंडोरा फुटबॉल एसोसिएशन के स्टाफ मेंबर्स के साथ पुलिस भी मौके पर मौजूद थी। इस मौके पर न्यूज एजेंसी द्वारा जानकारी मिली की आग लगने से पहले कुछ वेल्डिंग का कार्य वहां पर किया जा रहा था। इस आग की घटना में डगआउट और वीडियो असिस्टेंट रेफरी का मोनीटर जलकर राख हो गया। इसके अलावा स्टेडियम की दीवारें भी जलकर राख हो गईं।

वर्ल्ड कप की व्यवस्था पर उठे सवाल

वर्ल्ड कप के पहले इस तरह की घटना होने से अब एंडोरा फुटबॉल एसोसिएशन की व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। इस घटना में फिलहाल किसी की मौत की खबर नहीं आई है।

इसके अलावा इंग्लैंड और एंडोरा के बीच मैच पहले आग लगने से किसी भी तरह के जान के नुकसान की खबर नहीं आई है, लेकिन अब खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। 

अपडेट