ताज़ा खबर
 

पिता के ‘सपोर्ट’ में उतरीं दीपिका पादुकोण को आमिर खान ने दी थी मात, ऐसा रहा था एक्ट्रेस का रिएक्सन; देखें Video

सफल मॉडलिंग करियर के बाद दीपिका पादुकोण ने साल 2006 में कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। साल 2007 में उन्होंने फराह खान की ‘ओम शांति ओम’ से सफलतापूर्वक बॉलीवुड में एंट्री की थी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 5, 2021 6:10 PM
Aamir Khan Deepika Padukone Badminton All India Tournamentआल इंडिया बैडमिंटन टूर्नामेंट में दीपिका पादुकोण और आमिर खान। (सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव)

करीब 11 साल पहले दीपिका पादुकोण को मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। नहीं, नहीं, यह जंग बॉक्स ऑफिस या जुबानी नहीं, बल्कि एक राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के दौरान हुई थी। जुलाई 2009 में मुंबई के क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) में टाटा ओपन आल इंडिया बैडमिंटन टूर्नामेंट खेला गया था। उसमें दीपिका पादुकोण और आमिर खान ने भी हिस्सा लिया था।

पांच जनवरी 1986 को डेनमार्क के कोपेनहेगन में जन्मीं दीपिका पादुकोण ने उस टूर्नामेंट में मिक्स्ड डबल्स कैटेगरी में हिस्सा लिया था। बैडमिंटन कोर्ट पर दीपिका के पार्टनर उनके पिता प्रकाश पादुकोण थे। प्रकाश पादुकोण 1980 में वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में पहले नंबर पर थे। वह आल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाले पहले भारतीय हैं। वहीं आमिर खान की पार्टनर 1998 कॉमनवेल्थ गेम्स की रजत पदक विजेता अपर्णा पोपट थीं। अपर्णा पोपट रिकॉर्ड नौ बार नेशनल चैंपियन रह चुकी हैं। उन्होंने 1997 से 2006 तक सभी सीनियर नेशनल चैंपियनशिप अपने नाम की थीं।

दीपिका-प्रकाश और आमिर-अपर्णा का यह मैच एक प्रदर्शनी मुकाबला था और टूर्नामेंट के फाइनल से पहले खेला गया था। दीपिका भले ही यह मुकाबला हार गईं रहीं हों, लेकिन उन्हें ‘मात’ खाने का जरा भी रंज नहीं था। बॉलीवुड एक्ट्रेस का मानना है कि सफलता और विफलता सभी खेल का हिस्सा हैं। इतने बड़े दिग्गज शटलर की बेटी दीपिका को लगता है कि उनकी पृष्ठभूमि ने उन्हें फिल्म उद्योग के उतार-चढ़ाव ‘झेलने’ के लिए पूरी तरह से तैयार किया है।

मैच के बाद दीपिका ने कहा था, ‘मुझे पता है कि सफलता और विफलता से कैसे निपटना है। ‘ओम शांति ओम’ की सफलता ने मुझे प्रभावित नहीं किया और न ही ‘चांदनी चौक टू चाइना’ की विफलता ने। मैंने इसे एक स्पोर्ट्सपर्सन के रूप में खुद और अपने पिता से सीखा है। दीपिका ने कहा था, ‘मेरी दो साल के अंदर ही बॉलीवुड में अच्छी जगह बन गई है। यह एक अच्छा अहसास है। मैं अभी बहुत कुछ सीख रही हूं।’

बता दें दीपिका पादुकोण एक्टिंग के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को भी लेकर काफी चर्चा में रही हैं। मॉडलिंग में सफलता हासिल करने के बाद दीपिका ने 2006 में कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। साल 2007 में उन्होंने फराह खान की ‘ओम शांति ओम’ से सफलतापूर्वक बॉलीवुड में एंट्री की थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट शाहरुख खान थे। यह फिल्मभारत और विदेश दोनों जगह उस साल की सबसे बड़ी हिट रही थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कभी ममता बनर्जी की इच्छा को बताया था उनका हुक्म, अब ‘दीदी’ को ही झटका दे फिर चर्चा में है यह पूर्व ऑलराउंडर
2 BBL 10: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने की चौके-छक्के की बरसात, 55 गेंद में ठोके नाबाद 97 रन; दिल्ली ने मनाया जश्न
3 IPL 2020 में मैच फिक्सिंग? डॉक्टर बन दिल्ली की नर्स ने भारतीय क्रिकेटर से मांगी थी गोपनीय जानकारी
ये पढ़ा क्या?
X