scorecardresearch

FIFA World Cup : स्विट्जरलैंड ने कैमरून को 1-0 से हराया, ब्रील एम्बोलो ने गोल करने के बाद नहीं मनाया जश्न; जानिए क्या थी वजह

FIFA World Cup 2022: ब्रील एम्बोलो के गोल की बदौलत स्विट्जरलैंड टीम ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले ही मैच में जीत दर्ज की। उसने इस रोमांचक मुकाबले में कैमरून को करारी शिकस्त दी।

FIFA World Cup : स्विट्जरलैंड ने कैमरून को 1-0 से हराया, ब्रील एम्बोलो ने गोल करने के बाद नहीं मनाया जश्न; जानिए क्या थी वजह
(फोटो- ट्विटर, फीफा वर्ल्ड कप)

Switerland vs Cameroon: फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में स्विट्जरलैंड (Switerland) ने कैमरून (Cameroon) को 1-0 से हराकर जीत के साथ आगाज किया। कैमरून के खिलाड़ियों ने पूरे मैच में गोल करने का हरसंभव प्रयास किया। लेकिन एक भी गोल करने में सफल नहीं हुए। स्विट्जरलैंड के लिए ब्रील एम्बोलो (Breel Embolo) ने गोल करने के बाद जश्न नहीं मनाया। स्विट्जरलैंड ने 1-0 से मुकाबले को जीतकर तीन प्वाइंट्स हासिल किए।

दूसरे हाफ में ब्रील एम्बोलो ने गोल करके दिलाई टीम को जीत (Briel Embolo scored a goal in the second Half)

कोई भी टीम पहले हाफ में गोल नहीं कर पाई। दूसरा हाफ शुरू होते ही स्विट्जरलैंड (Switerland) ने शानदार गोल कर 1-0 की बढ़त ले ली। 48वें मिनट में ब्रीक एम्बोलो ने गोल करके अपने टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। इसके बाद भी दोनों टीमें गोल करने की भरपूर कोशिश करती रहीं, लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली। एम्बोलो का गोल निर्णायक साबित हुआ। इस मैच में मजेदार बात यह रही कि कैमरून में पैदा हुए ब्रील एम्बोलो ने गोल दागने के बाद जश्न नहीं मनाया।

कैमरून नहीं कर पाई वापसी (Cameroon not avoid Defeat)

एक गोल से पिछड़ने के बाद कैमरून (Cameroon) पर दबाव और बढ़ गया लेकिन उसके खिलाड़ी बराबरी का गोल दागने में नाकाम रहे। पूरे मैच के दौरान 51 प्रतिशत गेंद जहां स्विट्ज़रलैंड के पास रही तो 43वीं रैंकिंग वाली कैमरून ने भी 49 प्रतिशत गेंद अपने पास रखी और गोल करने के आठ प्रयास किए। इनमें से पांच शॉट टारगेट पर भी थे, लेकिन यह टीम किसी में भी गोल नहीं कर सकी। स्विट्जरलैंड के गोलकीपर ने इस मैच में कई बेहतरीन बचाव किए। वहीं, स्विट्जरलैंड ने गोल करने के सात प्रयास किए। इनमें से तीन टारगेट पर थे और एक में यह टीम गोल करने में सफल रही।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-11-2022 at 08:23:26 pm
अपडेट