ताज़ा खबर
 

FIFA Ranking: इंटरकॉन्टिनेंटल कप में खराब प्रदर्शन के चलते भारत को 2 स्थान का नुकसान

FIFA Ranking: फीफा रैंकिंग में भारत को दो स्थानों का नुकसान हुआ है। इस महीने की शुरुआत में फीफा रैकिंग में 101 पायदान पर काबिज भारतीय टीम दो स्थान लुढ़ककर 103 स्थान पर खिसक गई है।

FIFA Ranking: भारत को 2 स्थान का नुकसान, बेल्जियम पहले स्थान पर काबिज। (pc-indian express file)

FIFA Ranking, Indian football team: कतर में होने वाले 2022 फीफा विश्व कप एशियाई क्वालीफायर में मुश्किल ड्रॉ मिलने के बाद भारतीय टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। गुरुवार को जारी हुई ताजा फीफा रैंकिंग में भारत को दो स्थानों का नुकसान हुआ है। इस महीने की शुरुआत में फीफा रैकिंग में 101 पायदान पर काबिज भारतीय टीम दो स्थान लुढ़ककर 103 स्थान पर खिसक गई है।

भारतीय टीम ने हलही में इंटरकॉन्टिनेंटल कप में हिस्सा लिया था। इस टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन बेहद निरशाजनक रहा था। टूर्नामेंट में भारत को तजाकिस्तान के खिलाफ 2-4 और उत्तर कोरिया को 2-5 से हार झेलनी पड़ी थी। अंतिम मैच में भारत ने सीरिया के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था। प्रतियोगिता में खराब प्रदर्शन के कारण भारत को पांच अंकों का नुकसान हुआ। भारतीय टीम के पहले कुल 1214 अंक थे। पिछले साल भारत 97वें पायदान पर था और फरवरी में छह स्थान के नुकसान के साथ टीम 103 पायदन पर खिसक गई थी। अप्रैल में टीम को दो स्थान का फायदा हुआ था।

इस से पहले एशियाई क्वालीफायर और एएफसी एशियन कप के लिए भारतीय फुटबाल टीम को मुश्किल ड्रॉ मिला है। भारत को ओमान, एशियाई चैंपियन कतर, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ ग्रुप-ई में रखा गया है। यह ड्रॉ चीन में 2023 में होने वाले एएफसी एशियन कप के लिए भी है। ड्रॉ मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर स्थित एएफसी हेडक्वार्टर में बुधवार को निकाला गया। बता दें फीफा रैकिंग में बेल्जियम रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है जबकि वर्ल्ड चैम्पियन फ्रांस भी एक स्थान लुढ़ककर तीसरे पायदान पर खिसक गई है। केपा अमेरिका का खिताब जीतने वाले ब्राजील को एक स्थान पर फायदा हुआ है। पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन दूसरे पायदान पर पहुंच गई है।

Next Stories
1 धोनी ने पूरा किया अपना वादा, दो महीनें करेंगे सेना के साथ ट्रेनिंग
2 Japan Open 2019: क्वार्टरफाइनल में पहुंचे सिंधू और साई प्रणीत, प्रणय को मिली हार
3 Pro Kabaddi 2019, Dabang Delhi vs Tamil Thalaivas Dream11 Team Prednictio: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
यह पढ़ा क्या?
X