ताज़ा खबर
 

World Cup 2018 से पुर्तगाल बाहर, मगर रोनाल्‍डो ने इसलिए बटोरी तारीफ

लोगों का कहना है जब पुर्तगाल की टीम तनाव में थी और मैच में हार उसे सामने दिखाई दे रही थी, ऐसे समय में भी रोनाल्डो का विपक्षी खिलाड़ी के प्रति ऐसा रवैया बेहद ही काबिले-तारीफ है।

पुर्तगाल की हार के बावजूद रोनाल्डो ने जीता दर्शकों का दिल। (image source-Reuters)

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में शनिवार को खेले गए एक मैच में उरुग्वे ने पुर्तगाल की टीम को 2-1 से हरा दिया। इस हार के साथ ही पुर्तगाल का इस वर्ल्ड कप में सफर खत्म हो गया है। उरुग्वे की जीत में उसके खिलाड़ियों एडिंसन कावानी और लुइस सुआरेज का खास योगदान रहा। वहीं पुर्तगाल की तरफ से उसके स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जलवा नहीं चल पाया, जिस कारण उनकी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

पुर्तगाल की टीम मैच भले ही हार गई, लेकिन उसके स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो अपनी खेल भावना के लिए लोगों की तारीफों के हकदार बन गए। दरअसल मैच के आखिरी क्षणों में उरुग्वे के खिलाड़ी एडिंसन कावानी चोटिल हो गए और उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। जब कावानी मैदान छोड़कर लंगड़ाते हुए जा रहे थे, तभी क्रिस्टियानो रोनाल्डो आए और उन्हें सहारा देकर मैदान से बाहर तक छोड़ा। रोनाल्डो की इस खेल भावना के लिए पूरी दुनिया में लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। लोगों का कहना है जब पुर्तगाल की टीम तनाव में थी और मैच में हार उसे सामने दिखाई दे रही थी, ऐसे समय में भी रोनाल्डो का विपक्षी खिलाड़ी के प्रति ऐसा रवैया बेहद ही काबिले-तारीफ है।

मैच की बात करें तो इस जीत के साथ ही उरुग्वे की टीम ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उसका मुकाबला फ्रांस से होगा। हालांकि उरुग्वे को अपने स्टार खिलाड़ी एडिंसन कावानी के चोटिल होने से झटका लगा होगा और अब सभी की नजरें कावानी की चोट पर है। फिलहाल कावानी की चोट की जांच की जा रही है जिसके बाद साफ हो सकेगा कि उरुग्वे का यह खिलाड़ी फ्रांस के खिलाफ होने वाले मैच के लिए फिट हो सकेगा या नहीं! गौरतलब है कि शनिवार को ही खेले गए एक अन्य मैच में फ्रांस ने अर्जेंटीनियाई लोगों की उम्मीद तोड़ते हुए उनकी टीम को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अर्जेंटीना और पुर्तगाल की हार का मतलब है कि अब फीफा वर्ल्ड कप 2018 में दुनिया के 2 सुपरस्टार फुटबॉलरों क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी का जलवा देखने को नहीं मिल सकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App