ताज़ा खबर
 

फाफ डुप्लेसिस रनिंग चैलेंज के दौरान हुए NUDE, दक्षिण अफ्रीकी टीम के कई खिलाड़ी थे मौजूद; देखें VIDEO

Faf du Plessis: लगातार हार के बाद फाफ डुप्लेसिस ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। उनकी जगह क्विंटन डीकॉक को टीम की कमान सौंपी गई।

फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीकी टीम का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में निराशाजनक था। (सोर्स- सोशल मीडिया)

दक्षिण अफ्रीका में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बदलाव के दौर से गुजर रहा है। वर्ल्ड कप 2019 में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद टीम एकजुट होने और एक ठोस योजना पर आगे बढ़ने की कोशिश में कर रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में 3-0 से सीरीज जीतने के बाद अफ्रीकी टीम काफी उम्मीदों से भारत दौरे पर 3 वनडे खेलने के लिए आई थी। कोरोनावायरस के कारण सीरीज के आखिरी दो वनडे को रद्द कर दिया गया था। पहला वनडे धर्मशाला में बारिश के कारण नहीं हो सका था।

कोरोनावायरस के डर के कारण अफ्रीकी टीम होटल में रही। इस दौरान खिलाड़ी सकारात्मक दिखे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें खिलाड़ी दो ग्रुपों में दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। एक ग्रुप में एंडीले फेहलुकवायो, लुंगी एंगिडी और रसी वान डर डुसेन नजर आ रहे हैं, तो दूसरे ग्रुम में सिर्फ फाफ डुप्लेसिस को पहचाना जा सका है। वीडियो में यह दिखाई दे रहा है कि डुप्लेसिस दौड़ने के दौरान एक बार न्यूज (NUDE) हो गए। इस पर टीम के साथी खिलाड़ी हंसने लगे।

 

View this post on Instagram

 

When you find out you’re back in play #InterSquadCompetition #tourdiaries #incredibleindia #WhileWeWaitToGoHome

A post shared by Cricket South Africa (@cricket_south_africa) on


दरअसल, जब खिलाड़ी एक-दूसरे को क्रॉस कर रहे थे तभी डुप्लेसिस ने मजाकिया अंदाज में पीछे से अपनी पैंट को नीचे कर दिया। लुंगी एंगिडी और वान डर डुसेन इस दौरान मुस्कुराने लगे। अफ्रीकी टीम अब भारत दौरे से लौट आई है। पूरी टीम को 14 दिन के लिए सेल्फ आईसोलेशन में रखा गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. शुएब मंजरा ने कहा, ‘‘हमने खिलाड़ियों को दूसरों से सामाजिक दूरी और न्यूनतम 14 दिनों के लिए आईसोलेशन में रहने की सिफारिश की है। मुझे लगता है कि अपने आप को, अपने आसपास के लोगों, अपने परिवारों और अपने समुदायों को बचाने के लिए यह उचित है।’’

डुप्लेसिस की कप्तानी दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज 0-3 से हार गई थी। इसके बाद उसे इंग्लैंड के खिलाफ भी सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। 4 टेस्ट की सीरीज में अफ्रीकी टीम पहला टेस्ट जीतने के बाद अगले तीनों टेस्ट में हार गई थी। लगातार हार के बाद डुप्लेसिस ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। उनकी जगह क्विंटन डीकॉक को टीम की कमान सौंपी गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus in India: तुर्की से लौटने के बाद स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने खुद को अलग किया
2 MS DHONI की टीम इंडिया में वापसी के संकेत, जानिए BCCI ने फोटो ट्वीट कर क्या कहा
3 Coronavirus: ‘महामारी’ की दहशत के बीच पंड्या फैमिली एन्ज्वॉय कर रही छुट्टियां, VIDEO वायरल
  यह पढ़ा क्या?
X