IND vs SA, 3rd Test: साउथ अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसी ने आजमाया टोटका, फिर भी विराट कोहली को नहीं दे सके मात

IND vs SA, Faf du Plesis: इस सीरीज की बात करें तो भारत ने दोनों पहले मुकाबले में शानदार जीत हासिल की थी। इस मैच में भी भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

डुप्लेसी ने आजमाया टोटका (फोटो सोर्स-twitter)

India vs South Africa, Ind vs SA 3rd Test: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच रांची में तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस सीरीज में टीम इंडिया ने पहले ही 2-0 से बढ़त बनाई हुई है। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने एक नया टोटका भी आजमाया लेकिन वो उसके बावजूद कप्तान कोहली को मात नहीं दे सके। दरअसल, पिछले कुछ समय से डुप्लेसी का बैड लक उनके साथ है और वो टॉस नहीं जीत पा रहे हैं। ऐसे में उन्होंने इस टेस्ट के लिए बावूमा को विकल्प कप्तान के रूप में टॉस के लिए बुलाया था।

हालांकि जब टॉस हुआ तो एक बार फिर कप्तान कोहली ने उसमें जीत हासिल कर ली और डुप्लेसी की ये तरकीब भी काम नहीं आई। डुप्लेसी के इस कदम से कई लोग हैरान दिखे तो कुछ की हंसी नहीं रुकी। यहां तक की कप्तान कोहली भी हंसते दिखे। वहीं, डुप्लेसी ने इसके बाद कहा कि हां ये मेरे लिए काफी निराशाजनक रहा है। उन्होंने मैच से एक दिन पहले ही इस तरह के किसी प्रयोग कि ओर इशारा किया था।

 

बता दें कि डुप्लेसी ने बतौर कप्तान अपने सात शुरुआती मुकाबले में टॉस जीता था लेकिन पिछले सात मैचों में वो टॉस जीतने के लिए तरस रहे हैं। इस सीरीज की बात करें तो भारत ने दोनों पहले मुकाबले में शानदार जीत हासिल की थी। इस मैच में भी भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। इस मुकाबले में जीत हासिल कर भारत सीरीज क्लीन स्विप करनी चाहेगी तो साउथ अफ्रीका लगातार हार के सिलसिले को तोड़ने के इरादे से उतरेगी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट