ताज़ा खबर
 

फेसबुक ने डिलीट किया ISSF का पेज, इंटरनेशनल शूटिंग बॉडी ने शुरू किया Unblock अभियान

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ की ओर से कहा गया है कि प्लीज आप इसके लिए #unblock_ISSF_facebook का इस्तेमाल कीजिए। आईएसएसएफ ने निशानेबाजी जगत से एकजुटता दिखाने का अनुरोध किया, ताकि फेसबुक अपने फैसले को जल्द से जल्द पलट दे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 6, 2020 3:41 PM
Facebook ISSFअमेरिका के बाद भारत दूसरे नंबर पर है जानकारी मांगने वाले देशों में।

फेसबुक ने अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) के पेज को अपने पोर्टल से डिलीट कर दिया है। इस कारण निशानेबाजी की अंतरराष्ट्रीय संस्था को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आईएसएसएफ का कहना है कि सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने बिना किसी सूचना के उसका पेज हटाया है। इस संबंध में उसने मदद की अपील की है। आईएसएसएफ ने #अनब्लॉक_आईएसएसएफ_फेसबुक (#unblock_ISSF_facebook) अभियान शुरू किया है।

ट्विटर और इंस्टाग्राम के अलावा दुनिया भर के निशानेबाज खेल की संचालन संस्था के अपडेट के लिए आईएसएसएफ फेसबुक पेज पर निर्भर रहते हैं। इस पेज को 14 जनवरी 2010 में बनाया गया था। निशानेबाजी की शीर्ष संस्था ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा, ‘कल एक अप्रिय स्थिति पैदा हुई। फेसबुक ने बिना कोई कारण बताए या चेतावनी दिए बिना बिना सोशल नेटवर्किंग साइट से आईएसएसएफ पेज डिलीट कर दिया।’ बयान के मुताबिक, ‘इस समय हम देख रहे हैं कि क्या हुआ और आप सभी के साथ अधिकारिक वेबसाइट, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर बने हुए हैं।’

बयान में कहा गया, ‘हम आप सभी से हमारा समर्थन करने के लिए कहते हैं। प्लीज (कृपया) आप इसके लिए #unblock_ISSF_facebook का इस्तेमाल कीजिए।’ आईएसएसएफ ने निशानेबाजी जगत से एकजुटता दिखाने का अनुरोध किया, ताकि फेसबुक अपने फैसले को जल्द से जल्द पलट दे। आईएसएसएफ का मुख्यालय म्यूनिख में है और पेज को हटाने का कारण भी पता नहीं है। वहीं, फेसबुक की हथियारों को लेकर कड़ी नीति है। चूंकि निशानेबाजी हथियार से जुड़ा खेल है, ऐसे में संभव है उसी कारण फेसबुक ने पेज डिलीट किया हो।

बता दें कि आईएसएसएफ ने पिछले महीने ही कहा था कि नई दिल्ली में होने वाला विश्व कप टोक्यो ओलंपिक के क्वालिफिकेशन के लिए निर्णायक का काम भी करेगा। दिल्ली में 2021 में 19 से 28 मार्च के बीच होने वाला निशानेबाजी विश्व कप अब संयुक्त टूर्नामेंट होगा। विश्व निशानेबाजी की संस्था ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी थी, ‘नई दिल्ली में 2021 में होने वाला आईएसएसएफ राइफल-पिस्टल-शॉटगन विश्व कप टोक्यो 2020 ओलंपिक के क्वालिफिकेशन के लिए रैंकिंग को लेकर अंतिम स्थिति भी सुनिश्चित करेगा।’

आईएसएसएफ ने कहा था, ‘कार्यकारी समिति का यह निर्णय 2017 में स्वीकृत मूल क्वालिफिकेशन प्रणाली को हरसंभव बरकरार रखने के लिए सामान्य दृष्टिकोण के अनुरूप है। क्वालिफिकेशन काल (छह जून 2021) से पहले तक 2021 में होने वाली सभी आईएसएसएफ चैंपियनशिप में ओलंपिक एमक्यूएस (न्यूनतम क्वालिफिकेशन स्कोर) हासिल करना संभव होगा।’ आईएसएसएफ के अनुसार 2021 के अन्य विश्व कप दक्षिण कोरिया (चांगवान), अजरबैजान (बाकू), मिस्र (काहिरा) और इटली (लोनाटो) में होंगे। ऐसे में संस्था का फेसबुक पेज डिलीट होने से खिलाड़ियों को खुद को अपडेट रखने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूनम पांडे ने टीम इंडिया के लिए कपड़े उतार मचाई थी सनसनी, अब अश्लील Video शूट के मामले में फंसीं
2 ऋद्धिमान साहा हुए घायल, 4 बदलाव के साथ उतरी बंगलौर; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
3 IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कप्तान श्रेयस अय्यर ने बायो-बबल को दिया दोष
यह पढ़ा क्या?
X