ताज़ा खबर
 

South Asian Games: पाक 1-2 से हारी भारतीय हॉकी टीम

भारत की पुरुष हॉकी टीम को सोमवार को लचर प्रदर्शन के बाद दक्षिण एशियाई खेलों में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Author गुहावटी | February 10, 2016 2:26 AM

भारत की पुरुष हॉकी टीम को सोमवार को लचर प्रदर्शन के बाद दक्षिण एशियाई खेलों में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की ओर से दोनों गोल मोहम्मद अर्सलान कादिर (11वें और 37वें मिनट) ने दागे। भारत के लिए मैच का एकमात्र गोल 55वें मिनट में कप्तान मनदीप अंतिल ने किया।

दोनों देशों की दूसरे दर्जे की टीमों के बीच हुए इस मैच को लेकर अधिक रोमांचक नहीं बन पाया और गोल करने के मौके कम ही बने। भुवनेश्वर में 2014 में चैंपियंस लीग में हुए विवाद के बाद दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने थी।

कई स्टार खिलाड़ियों के बिना खेल रही भारतीय टीम में सामंजस्य की कमी दिखी और पास भी सटीक नहीं थे। इसके अलावा डिफेंस भी कमजोर नजर आया। इन दोनों टीमों के हालांकि 12 फरवरी को फाइनल में दोबारा खेलने की उम्मीद हैं, क्योंकि संभावना जताई जा रही है कि चार टीमों के राउंड रोबिन के बाद ये दोनों टीमों पहले दो स्थान पर रहेंगी।

दक्षिण एशियाई खेलों के लिए राष्ट्रीय टीम के कोच नियुक्त किए गए संन्यास ले चुके पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी रेहान बट टीम के पहले दो मैचों में खिलाड़ी के रूप में उतरे, जिसमें सोमवार को भारत के खिलाफ मैच भी शामिल है।

बट ने समाचर एजेंसी पीटीआई को टेलीफोन पर बताया, ‘पाकिस्तान हॉकी महासंघ ने खिलाड़ी के रूप में मुझे नाम दर्ज कराने को कहा क्योंकि हमारे एक खिलाड़ी समीउल्लाह को भारत के लिए वीजा जारी नहीं किया गया।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरने के लिए बाध्य होना पड़ा, लेकिन मैंने इस अनुभव का लुत्फ उठाया।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App