ताज़ा खबर
 

VIDEO: दर्शकों से भिड़ने के लिए मैदान से भागकर स्टैंड में पहुंचा फुटबॉलर, कोच ने कहा गलत किया

FA CUP: टॉटेनहैम को नॉरिच सिटी ने पेनल्टी शूटआउट में हराया। उसकी ये लगातार चौथी हार है। टॉटेनहैम को चैंपियंस लीग में आरबी लिपजिग ने 1-0, इंग्लिश प्रीमियर लीग में चेल्सी ने 2-1 और वोल्व्स ने 3-2 से हराया था।

टॉटेनहैम हॉटस्पर को नॉरिच सिटी ने पेनल्टी शूटआउट में हराया। (सोर्स -सोशल मीडिया)

इंग्लैंड में एफए कप के पांचवें राउंड के मुकाबले में मजबूत टॉटेनहैम हॉटस्पर को नॉरिच सिटी के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच मे टॉटेनहैम मिडफील्डर एरिक डायर विवादों में घिर गए हैं। मैच हारने के बाद वे मैदान से सीधे स्टैंड में दौड़ते हुए चले गए। वहां वे एक दर्शक से भीड़ गए। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला निर्धारित समय तक 1-1 की बराबरी पर रहा था। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट हुआ। शूटआउट में अपना शॉट मारने के बाद डायर सीधे स्टैंड में चले गए।

वीडियो फुटेज में यह सामने आया है कि डायर सीटों के ऊपर से छलांग मारते हुए एक घरेलू फैन का सामना करने लगे। सिक्योरिटी गार्ड और अन्य फैंस ने उन्हें वहां से हटाया। ऐसा माना जा रहा है कि वहां पर डायर का छोटा भाई बैठा था, जिसके साथ कुछ लोगों ने बदसलूकी की थी। डायर वहां पर जाकर कहा, ‘वह मेरा भाई है।’ टॉटेनहैम के मैनेजर जोस मॉरिन्हो ने कहा डायर के साथ उनकी संवेदना हैं, लेकिन उनका तरीका सही नहीं था। उन्होंने गलत किया।


मॉरिन्हो ने कहा, ‘मुझे लगता है कि डायर ने वह किया जो हम पेशेवर नहीं कर सकते, लेकिन शायद ऐसी परिस्थितियों में हम में से हर कोई यही करेगा। जब कोई आपका और आपके परिवार का अपमान करता है, खासकर आपके छोटे भाई का तो ऐसा हो जाता है। इसके बाद भी हम पेशेवर रूप से ऐसा नहीं कर सकते हैं। मैं दोहराता हूं कि शायद हम में से हर कोई ऐसा ही करेगा। मैं अपने खिलाड़ी के साथ हूं और मैं उसे समझता हूं।”

यह पहला मौका नहीं है जब किसी खिलाड़ी की भिड़ंत दर्शकों से हुई हो। इससे पहले आर्सेनल के ग्रेनिट शाका भी घरेलू फैंस से क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ मैच के दौड़ भिड़ गए थे। उन्हें कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था। डायर का एक्शन उनसे ज्यादा खतरनाक था। उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। टॉटेनहैम की टीम की ये लगातार चौथी हार है। उसे चैंपियंस लीग में आरबी लिपजिग ने 1-0, इंग्लिश प्रीमियर लीग में चेल्सी ने 2-1 और वोल्व्स ने 3-2 से हराया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 coronavirus updates: क्या कोरोनावायरस के कारण नहीं होगा IPL 2020? बोर्ड ने खेल मंत्रालय से मदद मांगी
2 Ranji Trophy 2020: फाइनल में सौराष्ट्र के लिए नहीं खेलेंगे जडेजा, सौरव गांगुली ने कहा पहले देश
3 Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर के पास अपने जन्मदिन को खास बनाने का मौका, 8 मार्च को खेलेंगी वर्ल्ड कप का फाइनल