ताज़ा खबर
 

टीम के 10 खिलाड़ी ‘शून्य’ पर हुए आउट, महज 10 रन पर सिमट गई पारी

टीम के 11 खिलाड़ी में से सिर्फ एक बल्लेबाज ही अपना खाता खोलने में कामयाब रहा। ये बल्लेबाज भी महज 4 रन बना सका और बाकी के 6 रन एकस्ट्रा से बने।

क्रिकेट स्टेडियम (Photo: File)

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। वैसे ये नाम उसे यूं ही नहीं मिला है। इस खेल में कई अनचाहे ऐसे रिकॉर्ड बन चुके हैं, जिन पर भरोसा कर पाना बेहद मुश्किल है। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के डोमेस्टिक क्रिकेट में साउथ ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल, न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ साउथ ऑस्ट्रेलिया की टीम मजह 10 रनों पर ऑलआउट हो गई। मैच की दिलचस्प बात ये रही कि केवल टीम के 11 महिला खिलाड़ियों में से सिर्फ एक बल्लेबाज ही अपना खाता खोल पाई। ये बल्लेबाज भी महज 4 रन बना सकी और बाकी के 6 रन एकस्ट्रा से बने।

एलिस स्प्रिंग में 6 फरवरी को खेले गए नेशनल इंडिजीनियस क्रिकेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट में साउथ ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला न्यू साउथ वेल्स की महिला टीम से था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ ऑस्ट्रेलिया की टीम 10.2 ओवर में केवल 10 रन पर ढेर हो गई। सलामी बल्लेबाज फेबी मैनसेल ने 33 गेंदों में 4 रन बनाए, जबकि 10 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। टीम को 6 रन वाइड गेंदों से अतिरिक्त के रुप में मिले।

न्यू साउथ वेल्स की ओर से गेंदबाज रोक्साने वान वीन ने दो ओवर में पांच विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने 1 मेडन ओवर किया और सिर्फ 1 रन दिया। उनके अलावा नओमी वुड्स ने केवल 2 गेंदें फेंकी और उन्होंने दोनों पर विकेट हासिल किए। 11 रन के मामूली से लक्ष्य को न्यू साउथ वेल्स ने तीसरे ओवर में 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। साउथ ऑस्ट्रेलिया की इस टूर्नामेंट में ये लगातार दूसरी हार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App