ताज़ा खबर
 

दिवाली के दिन एडिलेड में हुए ‘धमाके’, जन्मदिन पर डेविड वॉर्नर ने 56 गेंदों पर ठोका अपना पहला T20 इंटरनेशनल शतक

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से कुल 25 चौके और 10 छक्के लगे। वॉर्नर ने महज 56 गेंदों पर शतक जड़ दिया। उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए।

Author नई दिल्ली | Updated: October 28, 2019 10:51 AM
डेविड वॉर्नर ने अपने जन्मदिन पर टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक लगाया। (सोर्स-आईसीसी ट्विटर)

दिवाली के दिन ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में धमाके हुए। चौंकिए नहीं, हम किसी दुर्घटना की बात नहीं, बल्कि श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैच की सीरीज के पहले टी20 की बात कर रहे हैं। जी हां, इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे यही लग रहा था कि दिवाली भारत में मनाई जा रही है, लेकिन पटाखे एडिलेड में फूट रहे हैं। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से कुल 25 चौके और 10 छक्के लगे। वॉर्नर ने महज 56 गेंदों पर शतक जड़ दिया। उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए। वहीं, श्रीलंका की ओर से 8 चौके और एक छक्का लगा।

वॉर्नर के लिए यह शतक इसलिए भी खास है, क्योंकि टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने पहली बार शतक जड़ा है, वह भी अपने जन्मदिन पर। वॉर्नर का कल 33वां जन्मदिन था। वॉर्नर का इससे पहले टी20 इंटरनेशनल में उच्चतम स्कोर नाबाद 90 रन था, जो उन्होंने 26 जनवरी 2013 को श्रीलंका के खिलाफ सिडनी के मैदान पर बनाया था।

वॉर्नर की ताबड़तोड़ पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में श्रीलंका को 134 रन से हरा दिया। टी20 इंटरनेशनल में यह रनों के हिसाब से ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उसने रनों के हिसाब से अपनी सबसे बड़ी जीत पिछले साल 3 जुलाई को साउथैम्पटन के मैदान पर हासिल की थी। तब उसने जिम्बाब्वे को 100 रन से हराया था।

बॉल टैंपरिंग पर अब कर्टली एम्‍ब्रोस बोले- मर्डर करके बच गए स्‍टीव स्मिथ और डेविड वार्नर

कसुन रजित के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड
इस मैच में श्रीलंका के कसुन रजित के नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया, जिसे शायद वे कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 75 रन लुटाए। वे टी20 इंटरनेशनल में किसी एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले यह अनचाहा रिकॉर्ड तुर्की के तुनाहन तुरान के नाम था। तुनाहन ने इस साल 30 अगस्त को चेक रिपब्लिक के खिलाफ मैच में कुल 70 रन दिए थे।

इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर, कप्तान एरोन फिंच (64 रन, 36 गेंद, 8 चौके, 3 छक्के) और ग्लेन मैक्सवेल (62 रन, 28 गेंद, 7 चौके, 3 छक्के) के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट पर 233 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर महज 99 रन ही बना पाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: रेबेका ब्रिग्मैन को पॉर्न फिल्में छोड़कर रेसलिंग में करियर बनाना पड़ा महंगा, Debut मैच में हुआ बुरा हाल
2 इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहे एलेक्स हेल्स को गर्लफ्रेंड ने भी किया ‘किक आउट’, देख लिया था दूसरी औरत संग सेक्स करते
3 VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के वर्ल्ड कप के न्योते पर मोदी ने दिया ऐसा जवाब, स्कॉट मॉरिसन को हिंदी समझ में आने लगी
ये पढ़ा क्या?
X