ताज़ा खबर
 

मैनचेस्टर सिटी की कोर्ट में हुई जीत, चैंपियंस लीग में हिस्सा लेने से बैन हटा; ईपीएल में क्वालिफाई को लेकर होड़ बढ़ी

अगर सिटी पर लगा प्रतिबंध बरकरार रहता तो पांचवें स्थान की टीम भी चैंपियन्स लीग के लिये क्वालीफाई कर जाती। लीस्टर इनमें से सबसे ज्यादा चिंतित टीम होगी।

Author Updated: July 13, 2020 4:56 PM
सिटी की अदालत में जीत से ईपीएल में शीर्ष चार के लिये होड़ बढ़ी (Photo- Reuters)

मैनचेस्टर सिटी के चैंपियन्स लीग में भाग लेने पर लगे प्रतिबंध को सोमवार को सफलतापूर्वक पलटने से इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में यूरोप के शीर्ष क्लब टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई करने वाली आखिरी दो टीमों को लेकर आपसी होड़ गहरा गयी है। चैंपियन्स लीग में प्रत्येक लीग से शीर्ष चार में रहने वाली टीमें भाग लेती है। लिवरपूल और सिटी पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं जबकि चेल्सी, मैनचेस्टर यूनाईटेड और लीस्टर सिटी के बीच बाकी बचे दो स्थानों के लिये मुकाबला कड़ा हो गया है। यहां तक वॉल्वरहैम्पटन वांडरर्स और शैफील्ड यूनाईटेड भी शीर्ष चार में जगह बनाने की दौड़ में है।

अगर सिटी पर लगा प्रतिबंध बरकरार रहता तो पांचवें स्थान की टीम भी चैंपियन्स लीग के लिये क्वालीफाई कर जाती। लीस्टर इनमें से सबसे ज्यादा चिंतित टीम होगी। वह सितंबर से ही शीर्ष चार में शामिल थी लेकिन लीग की वापसी के बाद उसने छह में से केवल एक मैच जीता है और इस बीच उसने छह अंक ही हासिल किये जिससे वह तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गयी।

उसे रविवार को दूसरी डिवीजन में खिसकने के कगार पर पहुंच चुकी बोर्नमाउथ के हाथों 4-1 से हार झेलनी पड़ी और अगर मैनचेस्टर यूनाईटेड अपने अगले मैच में साउथम्पटन को हरा देता है तो लीस्टर पांचवें स्थान पर खिसक जाएगा। चेल्सी अभी 35 मैचों में 60 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है जबकि लीस्टर के इतने ही मैचों में 59 अंक हैं।

यूनाईटेड के 34 मैचों में 58 अंक है और अगले मैच में जीत से वह तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा। वॉल्वस के 55 और शैफील्ड के 54 अंक है और ये भी शीर्ष चार में जगह बनाने की दौड़ में हैं।

Next Stories
1 ‘सौरव गांगुली को छेड़ना हमेशा भारी पड़ेगा, मिलेगा करारा जवाब’, बोले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान
2 भारत की सबसे तेज रनर लॉकडाउन में कर रही थीं दूसरों की मदद, अब खुद झेल रहीं पैसों की किल्लत; लोग सरकार पर उठा रहे सवाल
3 ‘विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले कहा था आप करोगे टीम का नेतृत्व’, रहाणे ने टेस्ट कप्तानी मिलने की बताई कहानी
आज का राशिफल
X