ताज़ा खबर
 

कोच रवि शास्त्री ने दी अॉस्ट्रेलिया को दी चेतावनी-इस धाकड़ खिलाड़ी से बचकर रहना

रवि शास्त्री ने हमेशा भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के योगदान की सराहना की है।
टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी।

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला जमकर बोलेगा। इसे कंगारू टीम के लिए 17 सितंबर से शुरू होने जा रही वन डे सीरीज के लिए एक चेतावनी माना जा रहा है। मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा।  श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में एमएस धोनी की परफॉर्मेंस देख रवि शास्त्री हैरान थे। उनका मानना है कि भारत के सबसे सफल कप्तान की ओर से कुछ बड़ा आना अभी बाकी है। इस सीरीज में धोनी 4 मैचों में नॉट आउट रहे थे और दो मैचों में तो उनकी समझबूझ भरी बल्लेबाजी के बूते टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। इंडिया टुडे से बातचीत में उन्होंने कहा, महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से कोई सरप्राइज आना बाकी है और श्रीलंका दौरा महज एक ट्रेलर था। रवि शास्त्री ने हमेशा भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के योगदान की सराहना की है। उन्होंने यह भी कहा था कि धोनी में अभी काफी क्रिकेट बाकी है और वह 2019 का विश्व कप खेल सकते हैं।

एमएस धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और वह सिर्फ वनडे और टी20 क्रिकेट खेलते हैं। हालांकि धोनी का शेड्यूल बड़ा बिजी रहने वाला है, क्योंकि भारत को दिसंबर तक स्वदेश में 3 टेस्ट, 11 वनडे और 9 टी20 मैच खेलने हैं। इनमें से धोनी 20 मैच खेलेंगे और यकीनन फैन्स के लिए यह किसी खुशखबरी से कम नहीं है। इनके बीच रवि शास्त्री की ओर से यह बयान फैन्स का उत्साह और बढ़ा देगा।

भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। दूसरा मैच 12 सितंबर को कोलकाता, 24 सिंतबर को इंदौर, बेंगलुरू में 28 सितंबर को चौथा मैच, नागपुर में एक अक्टूबर को आखिरी मैच खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद भारत-अॉस्ट्रेलिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेंगे, जिसका पहला मैच सात अक्टूबर को रांची में, दूसरा मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा मैच हैदराबाद में 13 अक्टूबर को होगा। इस सीरीज के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को मौका नहीं दिया गया है। इस सीरीज में भारत के पास वनडे में नंबर एक बनने का भी मौका है। अगर टीम इंडिया अॉस्ट्रेलिया को 4-1 या 5-0 से हरा देती है तो वह साउथ अफ्रीका को पछाड़कर नंबर एक वनडे टीम बन जाएगी।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule