ताज़ा खबर
 

पाक क्रिकेटर ने कहा- अहमद शहजाद तेंदुलकर और सहवाग को पीछे छोड़ देता! एंकर बोला- हैं?

पाकिस्तान के पूर्व किक्रेट खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने कहा कि शहजाद और उमर ने क्रमश: अपना कैरियर शुरू किया। मैंने हमेशा उन्हें उच्च कोटि का और प्रतिभावान खिलाड़ी बताया। लेकिन, अपनी खेल को बर्बाद करने के जिम्मेवार भी वही लोग हैं।

अब्दुल रज्जाक (Photo courtesy: you tube)

पाकिस्तान के पूर्व किक्रेट खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने कहा कि यदि अहमद शहजाद अपने प्रदर्शन को लगातार अच्छा बनाये रखता तो वह जल्द ही सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ देता। रज्जाक ने यह बात पीटीवी स्पोर्टस चैनल पर एक कार्यक्रम के दौरान कही।

कार्यक्रम के दौरान एंकर ने उन पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बारे में पूछा जिन्होंने अपनी क्षमता का पूरा उपयोग नहीं और जिनके क्षमता पर उन्हें भरोसा था, इस पर रज्जाक ने कहा कि जी, बिल्कुल है। मैं कहता हूं अहमद शहजाद जबरदस्त था। ये सहवाग और तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी को भी पीछे छोड़ सकता था।

रज्जाक के इस जवाब पर एंकर भी चौंक गया। कहा कि क्या? इस पर रज्जाक ने फिर कहा कि ऐसा इसमें शुरू में टैलेंट था। शहजाद के कैरियर के शुरूआती दिनों में मुझे ऐसा लगा था। मैं उसे शुरू से देखता आ रहा हूं। वह काफी प्रतिभावान था। यहां तक की उमर अकमल भी एक अच्छा खिलाड़ी था। ये लोग पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सिस्टम के पीड़ित हैं। एक या दो मैच में खराब प्रदर्शन करने की वजह से ये अपना स्थान गवां बैठे। मेरे अनुसार, जब किसी खिलाड़ी को मौका मिलता है, तो उसे खुलकर खेलना चाहिए और अपना 100 प्रतिशत देना चाहिए।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 46 टेस्ट मैच, 265 एकदिवसीय मैच और 32 टवंटी-20 मैच खेल चुके रज्जाक ने कहा कि शहजाद और उमर ने क्रमश: अपना कैरियर शुरू किया। मैंने हमेशा उन्हें उच्च कोटि का और प्रतिभावान खिलाड़ी बताया। लेकिन, अपनी खेल को बर्बाद करने के जिम्मेवार भी वही लोग हैं।

उमर अकमल और अहमद शहजाद पाकिस्तान के राष्ट्रीय टीम से असंगत मुद्दों की वजह से बाहर होते रहे हैं। पिछले महीने शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गए थे। डोपिंग रोधी कानूनों के उल्लंघन करने पर उन्हें तीन से छह महीने के लिए निलंबित किया जा सकता है। शहजाद ने 13 टेस्ट, 81 वनडे और 57 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

गौरतलब हो कि अप्रैल- मई में पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट पाकिस्तान कप के दौरान यह डोप टेस्ट किया गया था। इस टूर्नामेंट में अहमद शहजाद ने खैबर पख्तूनवा टीम की ओर से हिस्सा लिया था। बता दें कि पाकिस्तान के रजा हसन पहले ही डोप टेस्ट मामले में दो साल का बैन झेल चुके हैं। इसके अलावा यासिर शाह और अब्दुर रहमान भी तीन-तीन महीने का प्रतिबंध झेल चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App