ताज़ा खबर
 

CPL 2019: क्रिस गेल ने जड़ा तूफानी शतक तो लुईस ने बनाया लीग का सबसे तेज अर्धशतक, एक मैच में लगे कुल 37 छक्के

St Kitts and Nevis Patriots vs Jamaica Tallawahs: जमैका के कप्तान क्रिस गेल मैदान में उतरे और अपने आक्रामक लय में दिखे। उन्होंने 62 गेंदों पर ही 116 रनों की आतिशी पारी खेल दी।

क्रिस गेल ने जड़ा तूफानी शतक (फोटो सोर्स-CPL TWITTER)

कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2019 में 10 सितंबर को सेंट कीट्स और नेविस पैट्रियोट्स बनाम जमैका तलहवास के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में सेंट कीट्स ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर इस मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में टॉस जीतकर सेंट कीट्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। इसके जवाब में जमैका के कप्तान क्रिस गेल मैदान में उतरे और अपने आक्रामक लय में दिखे। उन्होंने 62 गेंदों पर ही 116 रनों की आतिशी पारी खेल दी। इसके अलावा वाल्टन ने 36 गेंदों में 73 रन बनाए, जिसकी बदौलत जमैका ने कीट्स को 242 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया।

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने जब कीट्स की टीम उतरी तो डेवन थॉमस और एविन लुईस के बीच कमाल की साझेदारी हुई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े। वहीं खास बात रही कि लुईस आक्रामक लय में दिखे और उन्हें महज 17 गेंदों में ही अर्धशतक जड़ दिया। ये सीपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक है। हालांकि वो 53 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन एलेन और एवांस की शानदार पारी के चलते कीट्स ने इस विराट लक्ष्य को 19वें ओवर में ही चेज कर लिया।

 

लगे इतने छक्के कि बन गया रिकॉर्डः इस मुकाबले में दोनों पारियों को मिलाकर कुल 37 छक्के लगे। ये टी-20 क्रिकेट किसी भी एक मुकाबले में लगे सबसे ज्यादा छक्कों के रिकॉर्ड के बराबरी पर है। क्रिस गेल की बात करें तो उन्होंने इसमें से अकेले 10 छक्के जड़े हैं। वहीं, इविन लुईस ने अपनी 53 रनों की पारी में 6 छक्के जड़े हैं। इस जीत के साथ कीट्स ने अपनी जीत का खाता भी खोल लिया है। वहीं, जमैका को अब भी जीत की तलाश है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 St Kitts and Nevis Patriots vs Jamaica Tallawahs T20 Playing 11, LIVE Score Updates: इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें
2 Ind A vs SA A, 1st Unofficial Test: शतक से चूके कप्तान शुभमन गिल, इंडिया ए के नाम रहा दूसरा दिन
3 Pro Kabaddi 2019 Live Score, Telugu Titans vs U Mumba Live Score: यू मुंबा ने दर्ज की शानदार जीत, 41-27 के अंतर से तेलुगू टाइटंस को हराया
ये पढ़ा क्या?
X