ताज़ा खबर
 

रिकी-माइकल की जोड़ी ने तोड़ा गांगुली-द्रविड़ का 17 साल पुराना रिकॉर्ड

इंग्‍लैंड के दो क्रिकेटर्स ने मिलकर 17 साल पहले सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ का बनाया रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
Author नई दिल्‍ली | June 7, 2016 17:26 pm
यह रिकॉर्ड सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका के खिलाफ टॉन्टन में 1999 वर्ल्ड कप के दौरान बनाया था। (ICC)

नॉटिंगमशर के ट्रेंट ब्रिज स्‍टेडियम पर अंग्रेज बल्‍लबाजों ने सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया है। सोमवार को किसी लिस्‍ट ए मैच में एक दिन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का गांगुली-द्रविड़ का रिकॉर्ड भी टूट गया।

रॉयल लंदन वनडे कप में नॉटिंगमशायर और नॉर्थन्पटनशायर के बीच मैच में नॉटिंगमशायर के रिकी वेसल्स और माइकल लंब ने इंग्लैंड में सबसे बड़ी साझेदारी का वनडे रिकॉर्ड बनाया। दोनों ने 39.2 ओवर में 342 रन जोड़े। इस साझेदारी ने इंग्लैंड में 318 रनों की साझेदारी के पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा। यह रिकॉर्ड सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका के खिलाफ टॉन्टन में 1999 वर्ल्ड कप के दौरान बनाया था।

Read more: सचिन-गांगुली की जोड़ी जैसे बनना चाहते हैं Team India के ये दो युवा खिलाड़ी

वेसल्स 97 गेंदों पर 146 रन बनाकर आउट हो गए जबकि लंब ने 184 रन बनाए। किसी अंग्रेज बल्लेबाज द्वारा यह सर्वोच्च स्कोर है। नॉटिंगमशायर ने आठ विकेट पर 445 रन बनाए। यह लिस्ट ए मैच में दूसरा सर्वोच्च स्कोर है।

मैच में अभी बहुत कुछ बाकी था। दिलेरी से खेलते हुए नॉर्थन्पटनशायर ने रनों का पीछा किया। नॉर्थन्पटनशायर ने 425 रन बनाए और इस तरह नॉटिंगमशर को 20 रनों से जीत मिली। रॉरी क्लाइनवेल्ट के 128 रनों की पारी के बावजूद उनकी टीम मैच नहीं जीत सकी। इस मैच में कुल 870 रन बने।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule