ताज़ा खबर
 

गजब! इस क्रिकेटर ने दो उंगलियों से पकड़ा कैच, देखता रह गया बल्लेबाज

मोइन अली की गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मिचेल मार्श ने अपना पूरा दम लगाकर एक शॉट खेला, ज्यादतर ऐसे शॉट्स पर गेंदबाज बचने की कोशिश करते हैं, लेकिन मोइन अली ने उस गेंद को अपनी उंगलियों में फंसा ली। मोइन अली के इस गजब के कैच को देखकर मिचेल मार्श भी हैरान रह गए।

Mitchell-Marsh-&-Moeen-Aliमोइन अली और मिचेल मार्श।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पर्थ में खेले गए वनडे सीरीज का अंतिम मैच काफी रोमांचक रहा। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.4 ओवरों में 259 रन बनाए थे। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 12 रन पहले ही 247 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मैच के दौरान इंग्लैंड के मोइन अली ने दो उंगलियों से कैच पकड़कर सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान 24वें ओवर में मोइन अली गेंदबाजी करने आए। मोइन अली की गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मिचेल मार्श ने अपना पूरा दम लगाकर एक शॉट खेला, ज्यादतर ऐसे शॉट्स पर गेंदबाज बचने की कोशिश करते हैं, लेकिन मोइन अली ने उस गेंद को अपनी उंगलियों में फंसा ली। मोइन अली के इस गजब के कैच को देखकर मिचेल मार्श भी हैरान रह गए। मिचेल मार्श उस दौरान 13 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे और टीम को जीत दिलाने की कोशिश कर रहे थे। मिचेल मार्श के आउट होने के बाद टीम की उम्मीदें मार्कस स्टोइनिस पर आकर टिक गई, लेकिन वो भी टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं रहे।

मोइन अली। (फोटो सोर्स- Reuters)

इस जीत के साथ इंग्लैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से जीत हासिल कर ली। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने सबसे अधिक 62 रन बनाए तो वहीं जेसन रॉय अपने अर्धशतक से चूक गए और 49 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 87 रन मार्कस स्टोइनिस ने बनाए। उनके अलावा ग्लैन मैक्सवेल और टिम पेन ने 34-34 रनों की पारियां खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को पहला झटका 24 के कुल स्कोर पर डेविड वार्नर के रूप में लगा। इसके बाद ट्रेविस हेड भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और 22 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं मिशेल मार्श को मोइन अली ने 13 रन पर गजब का कैच पकड़कर आउट किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रिपोर्ट में दावा- चेन्‍नई सुपर किंग्‍स में महेंद्र सिंह धोनी की जगह वीरेंद्र सहवाग को लेना चाहते थे एम श्रीनिवासन
2 IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कप्‍तान होंगे गौतम गंभीर, रिकी पोंटिंग ने किया ऐलान