ताज़ा खबर
 

बारिश के कारण चौथे दिन का खेल धुला, इंग्लैंड को सीरीज जीत के लिए चाहिए 8 विकेट, वेस्टइंडीज इतिहास रचने से 389 रन दूर

इंग्लैंड ने पहली पारी में 369 और दूसरी पारी में 2 विकेट पर 226 रन बनाए। वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में सिर्फ 197 रन ही बना पाई।

England vs West Indies 3rd Test Day 4 Live: स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहली पारी में 6 विकेट लिए थे। (सोर्स – आईसीसी)

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का तीसरा मैच मैनचेस्टर में खेला जा रहा है। मैच का चौथा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। चौथे दिन का खेल जब खत्म घोषित किया गया उस समय इंग्लैंड को सीरीज अपने नाम करने के लिए 8 विकेट और चाहिए थे, जबकि वेस्टइंडीज इतिहास रचने से 389 रन दूर था। दोनों टीमें एक-एक जीत के साथ सीरीज में बराबरी पर हैं।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज टीम 197 रन ही बना पाई। इंग्लैंड ने दूसरी पारी 2 विकेट पर 226 रन बनाकर घोषित कर दी। इस तरह वेस्टइंडीज को जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य मिला।

वेस्टइंडीज की टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में अपने 10 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। ओपनर जॉन कैम्पबेल को स्टुअर्ट ब्रॉड ने कप्तान जो रूट के हाथों कैच कराया। कैम्पबेल खाता नहीं खोल पाए। नाइटवॉचमैन के तौर पर उतरे केमार रोच 4 रन बनाकर ब्रॉड की गेंद बटलर को कैच थमा बैठे।

दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की हुई खराब शुरुआत: वेस्टइंडीज की दूसरी पारी की शुरुआत भी बहुत खराब रही। उसने 6 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए। पहले जॉन कैम्पबेल बगैर खाता खोले जो रूट के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद केमार रोच भी 4 रन बनाकर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। दोनों विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिए। इसके साथ ही ब्रॉड के टेस्ट करियर में 499 विकेट हो गए हैं। वह 500 टेस्ट विकेट का जादुई आंकड़ा छूने से महज एक विकेट दूर हैं।

होल्डर की टीम के पास है इतिहास रचने का मौका: वेस्टइंडीज के पास 1988 के बाद पहली बार विदेश में टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। वेस्टइंडीज ने साउथैम्पटन में पहला टेस्ट मैच चार विकेट से जीता था। वेस्टइंडीड की टीम 1988 के बाद से इंग्लैंड में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। वेस्टइंडीज की टीम 1995 के बाद से विदेशी सरजमीं पर केवल तीन बार ही टेस्ट की पहली पारी में बढ़त बना पाई है।

Live Blog

Highlights

    19:31 (IST)27 Jul 2020
    चायकाल के बाद हो सकता है खेल

    मैनचेस्टर में बारिश रुकने के बाद फिर से होने लगी है। अंपायर मैदान का निरीक्षण करने वाले थे, लेकिन बारिश के कारण ऐसा नहीं हो पाया। वेस्टइंडीज की टीम के अनुकूल फिलहाल बारिश हो रही है। विंडीज टीम को अब 4 सेशन खेलने हैं। 

    18:06 (IST)27 Jul 2020
    मैनचेस्टर में बारिश रुकी

    मैनचेस्टर में बारिश रुक गई है। हालांकि, अंपायरों ने लंच की घोषण कर दी है। लंच तक एक भी गेंद नहीं फेंका गया। बारिश भी वेस्टइंडीज का साथ दे रही है। विंडीज की टीम फिलहाल इंग्लैंड से 389 रन पीछे है।

    17:06 (IST)27 Jul 2020
    लंच के बाद खेल शुरू होने की संभावना

    तीसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल अब तक शुरू नहीं हो सका है। मैनचेस्टर में लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि लंच के बाद खेल शुरू हो सकता है। वेस्टइंडीज की टीम चाह रही होगी कि ज्यादा से ज्यादा बारिश हो ताकि उन्हें कम ओवरों का सामना करना पड़े।

    16:37 (IST)27 Jul 2020
    500 विकेट की दहलीज पर ब्रॉड

    मैच के चौथे दिन का खेल अभी तक शुरू नहीं हो सका है। वेस्टइंडीज की टीम फिलहाल यही चाहेगी कि बारिश ज्यादा से ज्यादा हो। स्टुअर्ट ब्रॉड 500 विकेट की दहलीज पर हैं। अगर वे क्रेग ब्रैथवेट को आउट कर यह उपलब्धि हासिल करते हैं तो यह दूसरा मौका होगा जब विंडीज का यह बल्लेबाज किसी का 500वां शिकार होगा। इससे पहले जेम्स एंडरसन ने ब्रैथवेट को अपना 500वां शिकार बनाया था।

    15:44 (IST)27 Jul 2020
    बारिश से विंडीज को उम्मीद

    मैनचेस्टर में फिलहाल बारिश के कारण चौथे दिन का खेल शुरू नहीं हो सका है। वेस्टइंडीज के लिए खुशी की बात है। वह चाहेगा ज्यादा से ज्यादा बारिश हो ताकि उसके बल्लेबाजों को कम समय तक बल्लेबाजी करनी पड़ी। विंडीज का कोई भी बल्लेबाज इस सीरीज में अब तक शतक नहीं लगा सका है।

    15:30 (IST)27 Jul 2020
    चमत्कारिक प्रदर्शन की उम्मीद

    वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए 399 रनों का लक्ष्य मिला है। उसने 10 विकेट पर अपने 2 विकेट दिए हैं। टीम को अपने बल्लेबाजों से चमत्कारिक प्रदर्शन की उम्मीद है। विंडीज के बल्लेबाज या तो मैच जिताए नहीं तो कम से कम दो दिन बल्लेबाजी करें। हालांकि, ऐसा होना मुश्किल है। स्टुअर्ट ब्रॉड खतरनाक गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 2 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वे 500 विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से सिर्फ 1 कदम दूर हैं।

    Next Stories
    1 मनरेगा में मजदूरी कर रहा पूर्व क्रिकेट कप्तान, सरकार से नहीं मिली मदद; कहा- यह मेरे जीवन का सबसे मुश्किल वक्त
    2 कोरोना के खौफ के बीच पहली बार स्टेडियम पहुंचे दर्शक, हजारों फैंस ने देखा क्रिकेट मैच
    3 ‘करियर के आखिर में नहीं मिली इज्जत, असहनीय था टीम मैनजमेंट का बर्ताव’, युवराज सिंह ने BCCI पर साधा निशाना
    IPL 2020 LIVE
    X