ताज़ा खबर
 

दो बार आउट होकर भी बच गया बल्लेबाज! देखें VIDEO

हालांकि बेन स्टोक्स दो जीवनदान का भी खास फायदा नहीं उठा सके और 42 रन के निजी स्कोर पर दिलरुवान परेरा का शिकार बनकर पेवेलियन लौट गए।

अपनी पारी के दौरान बेन स्टोक्स। (AP Photo)

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए विपक्षी टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। बता दें कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट 42 रन से जीतकर 3-0 से जीत दर्ज की है। हालांकि यह टेस्ट मैच के दौरान की एक घटना के लिए भी चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान उसके धुरंधर ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स एक नहीं बल्कि दो बार आउट हुए, लेकिन इसके बावजूद वह आउट करार नहीं दिए गए और क्रीज पर डटे रहे। बता दें कि बेन स्टोक्स जब 22 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे, उसी वक्त श्रीलंकाई स्पिनर लक्षण संदाकन की एक गेंद को स्टोक्स ने कवर ड्राइव पर खेला और गेंद वहां खड़े फील्डर के हाथों में समा गई। बेन स्टोक्स जब पेवेलियन की तरफ वापस लौटने लगे तभी अंपायर ने नोबॉल का इशारा कर दिया। दरअसल संदाकन का पैर क्रीज के बाहर था।

इसके बाद बेन स्टोक्स फिर से बल्लेबाजी करने लगे। इस दौरान 4 ओवर का ही खेल हुआ था और बेन स्टोक्स 32 रन के निजी स्कोर पर पहुंचे थे। तभी एक बार फिर लक्षण संदाकन की एक गेंद पर बेन स्टोक्स स्लिप फील्डर को कैच दे बैठे। हैरानी की बात ये रही कि अंपायर ने इस बार भी इस गेंद को नोबॉल करार दे दिया। इस बार भी लक्षण का पैर क्रीज के बाहर था और इस तरह बेन स्टोक्स को दूसरी बार जीवनदान मिला और उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी। हालांकि बेन स्टोक्स दो जीवनदान का भी खास फायदा नहीं उठा सके और 42 रन के निजी स्कोर पर दिलरुवान परेरा का शिकार बनकर पेवेलियन लौट गए।

बता दें कि इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड की जीत के हीरो जॉनी बेयरस्टो रहे, जिन्होंने पहली पारी में शानदार शतक बनाकर टीम को बढ़त दिलायी। इंग्लैंड ने पहली पारी में बेयरस्टो के शतक की मदद से 336 रनों का स्कोर खड़़ा किया। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 240 रन ही बना सकी। पहली पारी में मिली बढ़त इंग्लैंड के लिए काफी अहम साबित हुई। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में जोस बटलर के 64 रनों की पारी की मदद से 230 रन बनाकर श्रीलंका को 327 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी में सिर्फ 284 रनों पर ढेर हो गई और इस तरह इंग्लैंड की टीम ने यह मैच 42 रनों से जीत लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App