ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड के टॉम बैंटन ने की पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई, 5 छक्कों की मदद से जड़ा अर्धशतक

शादाबखान पाकिस्तान के लिए टी20 में 50 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 7वें गेंदबाज बन गए। शाहिद अफरीदी ने सबसे ज्यादा 97 विकेट अपने नाम किए थे। उमर गुल ने 85, सईद अजमल ने 85, मोहम्मद आमिर ने 59, मोहम्मद हफीज ने 54 और सोहैल तनवीर ने 54 विकेट लिए हैं।

टॉम बैंटन को आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपनी टीम में रखा है। (सोर्स – आईसीसी)

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज की शुरुआत शुक्रवार (28 अगस्त) से हुई। मुकाबले में इंग्लैंड के नए स्टार टॉम बैंटन ने तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने 71 रन की पारी के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। बैंटन ने 42 गेंद पर 71 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 5 लंबे-लंबे छक्के निकले। बैंटन ने मोहम्मद आमिर, शादाब खान और हारिस रउफ जैसे गेंदबाजों की गेंद पर खूब रन बनाए। उनकी पारी की मदद से इंग्लैंड की टीम ने 16.1 ओवर में 6 विकेट पर 131 रन बनाए।

मैच में बारिश के कारण इंग्लैंड की पारी पूरी नहीं हो सकी। वहीं, पाकिस्तान को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल सका। मैनचेस्टर में लगातार बारिश और तूफान के कारण अंपायर ने मैच को रद्द घोषित कर दिया। इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इंग्लैंड ने ऑलराउंडर डेविड विली की जगह लेविस ग्रेगरी को टीम में शामिल किया। दूसरी ओर, पाकिस्तान ने वहाब रियाज को टीम में नहीं। उनकी जगह हारिस रउफ को मौका दिया गया। मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक दोनों अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में रखा।

इंग्लैंड की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर जॉनी बेयरस्टो 2 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर इमाद वसीम को कैच थमा बैठे। उनके बाद क्रीज पर आए डेविड मलान ने टॉम बैंटन के साथ 71 रनों की साझेदारी की। मलान को शादाब और हफीज ने मिलकर रनआउट कर दिया। वे 23 गेंद पर 23 रन ही बना सके। कप्तान इयॉन मॉर्गन ने 10 गेंद पर 14 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 1 चौका और 1 छक्का लगाया। मोइन अली 8 और लेविस ग्रेगरी 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सैम बिलिंग्स 3 और क्रिस जॉर्डन 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

पाकिस्तान के लिए मैच में सबसे ज्यादा विकेट इमाद वसीम और शादाब खान ने लिए। दोनों को दो-दो सफलता मिली। इफ्तिखार अहमद को एक विकेट मिला। शादाब पाकिस्तान के लिए टी20 में 50 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले 7वें गेंदबाज बन गए। शाहिद अफरीदी ने सबसे ज्यादा 97 विकेट अपने नाम किए थे। उमर गुल ने 85, सईद अजमल ने 85, मोहम्मद आमिर ने 59, मोहम्मद हफीज ने 54 और सोहैल तनवीर ने 54 विकेट लिए हैं। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 का दूसरा मुकाबला रविवार (30 अगस्त) को खेला जाएगा।

Next Stories
1 जब पाकिस्तान के खिलाफ आग-बबूला हो गए थे राहुल द्रविड़, शोएब अख्तर से हुई थी भिड़ंत
2 विराट कोहली के दौरे पर नहीं आने की अटकलों से परेशान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, दांव पर ब्रॉडकास्टर के 161 करोड़ रुपए
3 खेल रत्न पुरस्कार मिलने से पहले विनेश फौगाट हुईं कोरोना पॉजिटिव, एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में जीत चुकी हैं गोल्ड मेडल
ये पढ़ा क्या?
X